बिहारराजनीति

भारतीय विचार प्रस्फुटित करने के लिए जनसंघ की स्थापना की : संजीव चौरसिया

भाजपा कार्यालय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई गई

पटना । जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मनाई गई। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री और दीघा के विधायक डॉ संजीव चौरसिया सहित अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

इस मौके पर डॉ चौरसिया ने कहा कि श्यामा प्रसाद जी ने जिन विचारों और सिद्धांतों के साथ जनसंघ की स्थापना की थी, उन विचारों को क्रमशः और शब्दशः पालन करने का काम भाजपा कर रही है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में धारा 370 समाप्त हुआ। उन्होंने कहा कि आजाद भारत में पहला बलिदान उन्होंने दिया।
‘दो निशान, दो विधान, दो संविधान’ देश में नहीं चलेगा के नारे के साथ उन्होंने जो गिरफ्तारियां दी, उसी गिरफ्तारी का परिणाम है कि यह विधान समाप्त हुआ और परमिट राज समाप्त हुआ। उन्होंने कहा कि जो दो निशान आगे बढ़ रहा था, उसे धारा 370 समाप्त कर उसे भी खत्म करने का काम हुआ।
डॉ. चौरसिया ने आगे कहा कि आज उनकी जयंती पर हम सब उन्हें नमन करते हैं कि उनकी दूरदर्शिता के कारण ही आज देश में एक विधान भी है, एक संविधान भी है और एक निशान भी है।
उन्होंने आगे कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने सिद्धांतों की खातिर नेहरू मंत्रिमंडल छोड़कर बाहर आ गए और भारतीय विचार को प्रस्फुटित करने के लिए जनसंघ की स्थापना करने का काम किया।
विधान पार्षद प्रोफेसर नवल किशोर यादव ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिन सिद्धांतों को लेकर जीवनपर्यन्त आगे चले आज उसी सिद्धांतों को लेकर हमसब आगे चलने का काम कर रहे हैं। डॉक्टर मुखर्जी जी के बताए रास्ते पर चलकर भारत को फिर से विश्व गुरु बनाना हैl
श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा, सिद्धार्थ शंभू , विधान पार्षद जीवन कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट , प्रेस पैनलिस्ट विनोद शर्मा, मृत्युंजय झा, प्रदेश कार्यालय मंत्री सतपाल नरोत्तम, पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव रंजन , भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के संयोजक प्रोफ़ेसर गणेश प्रसाद सिंह, पूर्व कुलपति रास बिहारी सिंह , शिक्षक प्रकोष्ठ के सहसंयोजक मनीष कुमार सिंह , भाजपा नेता प्रहलाद वर्मा , सोनू शर्मा, नरेश महतो , सोशल मीडिया के सहसंयोजक रितेश रंजन , डॉ विकास चंद्र, सुभेष कुमार सिंह उर्फ बबुआ जी, कृष्ण नंदन शर्मा रहे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button