धर्म

शतचंडी यज्ञ के सातवें दिन उमड़ा भक्तों का सैलाब

पीरपैंती (भागलपुर)।पीरपैंती के मैनाबाड़ी काली मंदिर आश्रम में चल रहे श्री श्री 1008 शतचंडी यज्ञ के सातवें दिन आज भक्तों की सैलाब उमड़ पड़ा । सुबह से हीं लोग यज्ञ मंडप की परिक्रमा और संतो की दर्शन करने पहुंचने लगे थे । तपती धूप में नंगे पैर पूरे यज्ञ स्थल पर यज्ञ मंडप के परिक्रमा के अलावा सभी देवताओं के मूर्ति का पूजन लोग कर रहे थे । लोग घूम-घूम कर संतों का भी दर्शन कर रहे थे।

आज मंगलवार को शाम करीब 7: 30 बजे पीरपैंती के लाल और कहलगांव से बीजेपी के विधायक पवन यादव भी यज्ञ स्थल पर पहुंचे और श्री श्री रामभूषण जी महाराज उर्फ उड़िया बाबा का दर्शन कर आशीर्वाद लिया । उन्होंने यज्ञ मंडप का 5 बार परिक्रमा भी किया । तत्पश्चात वो स्टेज पर प्रवचन कर रहे श्री मधुसुदनाचार्य जी महाराज बृंदाबन निकुंब महाराज जी के पास पहुंच कर उनका भी आशीर्वाद लिया । उन्होंने वहां लोगों को संबोधित भी किया और कहां की इस मंदिर और उड़िया बाबा से उनका बहुत पुराना संबंध है ।

उन्होंने कहा की उड़िया बाबा और क्षेत्र के लोगों के आशीर्वाद से ही वो एक साधारण सा इंसान से कहलगांव के विधायक के पद पर पहुंचे हैं । यज्ञ में प्रवचन सुन रहे लोगों ने पवन यादव की तालियों की गड़गड़ाहट से भरपूर स्वागत किया । उड़िया बाबा ने उन्हें पीठ ठीक कर हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की आशीर्वाद दी ।
विधायक पवन यादव ने मंदिर के विकास के लिए भविष्य में एक धर्मशाला बनवाने की इक्षा प्रकट की । उन्होंने कहा की पता नही यहां आने पर उनके मन में स्वतः ही एक बड़े भवन की कमी की बात बार बार आ रही है और उनकी भरपूर कोशिश रहेगी कि संतों के ठहरने के लिए एक बड़ा भवन का निर्माण हो । इधर भंडारा में प्रसाद ग्रहण करने वाले भक्तों की भींड थमने का नाम नहीं ले रही है । हर कोई यज्ञ में शामिल हो कर प्रसाद ग्रहण करने के लिए लगातार आ रहे हैं । यज्ञ के शुरुआती दिन से हीं दिन से रात्रि 9.30 बजे तक भंडारा का चलता रहता है । शाम को भजन का कार्यक्रम का आयोजन होता है । भजन सुनने में महिलाओं की भींड ज्यादा होती है और लगातार बढ़ती जा रही है। यज्ञ 20 अप्रैल को पूर्णाहुति होगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button