बिहारराजनीति

विपक्षी एकता के नींवकर्ता हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार : अशोक चौधरी

पटना । जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने विभिन्न जिलों से पहुंचे आमजनों की समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि आज जो इंडिया गठबंधन का व्यापक रूप देशभर में दिखाई दे रहा है उसका नींव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही रखा है और देशभर के विपक्षी दलों को गोलबंद करने की पहल सबसे पहले नीतीश कुमार द्वारा किया गया था।
संयोजक बनने के सवाल पर अशोक चौधरी में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई बार इस सवाल को लेकर अपना रुख जाहिर किया है। वह किसी प्रकार के कोई पद को लेकर इच्छुक नहीं है, उनकी इच्छा सिर्फ और सिर्फ विपक्षी दलों को एकजुट करना था जिसमें वो सफल हो चुके हैं।
केंद्र सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर चौधरी ने कहा कि सरकार किस एजेंडे पर विशेष सत्र बुला रही है इसकी पुख्ता और प्रामाणिक जानकारी अभी तक किसी के पास नहीं है। मीडिया में अलग-अलग प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। और कयासों के आधार पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है। दरअसल, भाजपा जिन दो मुख्य मुद्दों पर चुनाव जीतकर आई थी वही दोनों मुद्दे आज जनता के लिए परेशानी का सबक बन चुके हैं। अनियंत्रित महंगाई से देश का आम आदमी बेहाल है, और बेरोजगारी की भीषण समस्याओं ने भी युवाओं का जीना मुहाल कर दिया है। विशेष सत्र के जरिए भारतीय जनता पार्टी कोई नया एजेंडा लाकर देश की जनता का ध्यान मूल समस्याओं से भटकाने की कोशिश कर सकती है।
इस कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button