बिहारराजनीति

सामाजिक सौहार्द को बिगाड़कर सत्ता में बने रहना चाहती है भाजपा : उमेश सिंह कुशवाहा

सामाजिक सौहार्द और मिल्लत की पक्षधर हैं नीतीश कुमार : अशोक चौधरी

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में उन्माद फैलाने वालों पर अंकुश लगाया :जमा खा
  • यात्रा के दौरान प्रदेश की जनता का अपार स्नेह मिला : खालिद अनवर

पटना। जदयू मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां एवं पार्टी के विधानपार्षद खालिद अनवर ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया है।

संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने जानकारी देते हुए कहा कि 1 अगस्त से 6 सितंबर तक विधानपार्षद खालिद अनवर के नेतृत्व में चलाए जा रहे कारवाने इत्तेहाद भाईचारे यात्रा में न सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो की मौजूदगी रही बल्कि समाज के सभी वर्गों ने बढ़-चढ़कर अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित की। जिस वजह से पार्टी का यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा के माध्यम से विगत 18 वर्षों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपलब्धियां है उसे गांव-गांव तक पहुंचाने का काम किया गया और मौजूदा समय में चिंताजनक हालात बने हुए हैं उससे भी आम नागरिकों को आगाह किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता के मोह में देश की गंगा-जमुनी तहजीब को खंडित करने का काम कर रही है, भाजपा के इस मंसूबे को मुहतोड़ जवाब देने एवं समाज में अमन-चैन स्थापित करने में कारवाने इत्तेहाद भाईचारा यात्रा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी ने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री जमा खा एवं विधानपार्षद खालिद अनवर का आभार जताते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामाजिक सौहार्द और आपसी भाईचारे की मूल भावना को प्रसारित करने के लिए हमारी पार्टी के दोनों नेताओं ने कारवाने इत्तेहाद एवं भाईचारा यात्रा की शुरुआत की। इस यात्रा की शुरुआत गांधी की कर्म भूमि चंपारण से हुई थी जो की 40 दिनों में 26 जिलों का भ्रमण किया गया और लगभग 120 बैठके के इस यात्रा के बैनर तले संपन्न हुई। पार्टी की यह एक बड़ी उपलब्धि है, इस यात्रा के माध्यम से समाज को जोड़ने का मंत्र दिया गया है एवं प्रदेश में नए माहौल को बनाने का काम किया गया है। पार्टी भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम को जारी रखेगी।
बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खा ने कहा कि कारवाने इत्तेहाद भाईचारे यात्रा के दौरान प्रदेशभर में हमें आपसी सद्भाव और भाईचारा का वातावरण दिखा। बैठक में तमाम जाति एवं धर्मों के लोग एकजुट होकर हमारी बातों को ध्यानपूर्वक सुनते थे। माननीय मंत्री ने कहा कि श्री नीतीश कुमार जी ने बिहार में विकास कार्यों के साथ-साथ इस बात का भी ख्याल रखा कि समाज में भाईचारा एवं बंधुता का माहौल कायम रहे, कोई भी उन्माद न फैल सके। यात्रा के दौरान पूरे बिहार में हमें आम जनता का ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद प्राप्त हुआ। इसके लिए हम सभी प्रदेशवासियों का कोटि कोटि आभार प्रकट करते हैं।
विधानपार्षद खालिद अनवर ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा का हम आभार प्रकट करते हैं कि उन्होंने इस पूरी यात्रा के दौरान हमारा हौसला अफजाई किया और कारवाने इत्तेहाद यात्रा का सुझाव भी माननीय प्रदेश अध्यक्ष ने ही दिया था। मंत्री श्री अशोक चौधरी का आभार जिन्होंने स्वंय कई कार्यक्रमों में शरीक हुए। विधानपार्षद ने कहा कि कुछ उन्मादी लोगों ने इस यात्रा को रोकने का भरपूर प्रयास किया लेकिन आम जनता के साथ, स्नेह और समर्थन से विरोधी लोगों का प्रयास विफल रहा है। तमाम जिलों में घूमने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचें हैं कि प्रदेश की 85 फीसदी जनता श्री नीतीश कुमार जी के साथ है और आने वाले लोकसभा चुनाव में हमारा गठबंधन सभी 40 लोकसभा सीटों पर फतह हासिल करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button