बिहारराजनीति

रैली में फुटपाथ दुकानदारों, ई रिक्शा चालकों और अन्य कामकाजी तबकों की होगी उल्लेखनीय भागीदारी: महबूब आलम

15 फरवरी की रैली की तैयारी में पटना की सड़कों पर उतरे माले विधायक

पटना। भाकपा-माले विधायक दल के नेता काॅ. महबूब आलम के नेतृत्व में आज पटना की सड़कों पर 15 फरवरी की गांधी मैदान की रैली में शामिल होने की अपील के साथ माले नेताओं का एक जत्था सड़कों पर उतरा. इसमें आइसा के नेता-कार्यकर्ता भी शामिल थे. महबूब आलम के अलावा आशा आंदोलनों की नेता शशि यादव, जितेन्द्र कुमार, फुटपाथ दुकानदारों के नेता शहजादे आलम आदि शामिल थे.

पटना स्टेशन स्थित दिहाड़ी मजदूरों, फुटपाथ दुकानदारों, ई रिक्शा चालकों के बीच घुम-घुम कर 15 फरवरी का आमंत्रण बांटा और उनसे आर्थिक सहयोग भी लिया. दुकानदारों ने उत्साहपूर्वक रैली के लिए चंदा दिया और हजारों की संख्या में गांधी मैदान पहुंचने का संकल्प लिया.

माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि 15 फरवरी को हम देश व लोकतंत्र बचाने के संकल्प के साथ गांधी मैदान पहुंच रहे हैं. भाजपा रूपी विपदा से मुक्ति देश के लिए आज सबसे अहम सवाल है. लोगों के रोजी-रोजगार पर हमला है. अल्पसंख्यकों को लगातार उत्पीड़ित किया जा रहा है. एनआइए की छापेमारी चल रही है. भाजपा के फासीवादी मंसूबे को बिहार की जनता ध्वस्त करेगी.

उन्होंने आगे कहा कि रैली में कामकाजी तबके के विभिन्न हिस्सों की भारी भागीदारी होगी. पटना शहर में फुटपाथ दुकानदारों पर जब भी हमले हुए हमारी पार्टी और हमारा विधायक दल मुस्तैदी से खड़ा रहा. फुटपाथ दुकानदारों के स्थायी वेंडिंग जोन के लिए कानून बने हुए हैं लेकिन स्टेशन रोड से लेकर वीरचंद पटेल पथ यानि हर कहीं फुटपाथ दुकानदारों को उजाड़ा जा रहा है. उनपर लाठियां चल रही हैं. उनके रोजी-रोजगार पर आफत है.

भाकपा-माले हमेशा फुटकर दुकानदारों के पक्ष में खड़ी रही है.

उसी प्रकार ई रिक्शा चालकों के सामने भी कई समस्यायें हैं. 15 फरवरी की रैली में हजारों की तादाद में ई रिक्शा चालकों की भी भागीदारी होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि शहरी गरीबों पर भी लगातार बुलडोजर चले हैं. अंटा घाट, शबरी नगर, महमूदीचक आदि तमाम जगह के गरीब अपने स्थायी आवास की मांग पर रैली में शामिल हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम मेहनतकश तमाम समुदाय से आग्रह करते हैं कि अपने हक-अधिकार के लिए आवाज बुलंद करें और 15 फरवरी की रैली को ऐतिहासिक बना दें. उन्होंने यह भी कहा कि भाकपा-माले गरीबों व मेहनतकशों की पार्टी है. उन्हीं के सहयोग से हमारी पार्टी व जनांदोलन चलते हैं. आज आम लोगों ने खुले मन से 15 फरवरी की रैली के लिए अपना आर्थिक सहयोग भी किया.

रैली के प्रचार में आज भी जारी रहा सांस्कृतिक कार्यक्रम

15 फरवरी की रैली के प्रचार में पटना शहर में सांस्कृतिक कार्यक्रम आज भी जारी रहा. कंकड़बाग के विभिन्न मुहल्लों में घुम-घुमकर संस्कृतिकर्मियों ने रैली में शामिल होने का आमंत्रण आम लोगों को दिया. इस अभियान में सामाजिक कार्यकर्ता गालिब, अनिल अंशुमन, प्रमोद यादव, राजन, पुनीत सहित कई संस्कृतिकर्मी लगे हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button