बिहारराजनीति

राजगीर प्रशिक्षण शिविर से बसपा कार्यकर्ताओं को मिलेगी नई ऊर्जा : अनिल कुमार

4 जुलाई से 6 जुलाई तक राजगीर में आयोजित होगा तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

पटना। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि आगामी 4 जुलाई से 6 जुलाई तक बहुजन समाज पार्टी बिहार प्रदेश का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, राजगीर, नालंदा में होने जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में पूरे प्रदेश से पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण देने के लिए बहुजन समाज पार्टी के कई एक्सपर्ट प्रशिक्षक आ रहे हैं। इस प्रशिक्षण शिविर में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सपनों का भारत, मान्यवर कांशीराम की विचारधारा, बहुजन समाज पार्टी की विचारधारा, बूथ लेवल मेनेजमेंट, लोकसभा चुनाव में बिहार के प्रत्येक सीट पर मजबूती से लड़कर जीत हासिल करने और लोकसभा चुनाव में बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अनिल कुमार ने कहा कि बसपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर काफी उत्साहित हैं। पुरे देश से बहुजन समाज पार्टी के कई गणमान्य नेता राजगीर पहुंच रहे हैं। प्रशिक्षण शिविर से पुरे बिहार के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा जागृत होगी और पुरे प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी, बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर एवं कांशीराम जी के विचारधारा को लेकर हमलोग जन जन तक पहुंचेंगे और निश्चित रूप से बहुजन समाज पार्टी बिहार इकाई बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने में अग्रणी भूमिका निभायेगी।
उन्होंने आगे कहा कि आज देश एवम प्रदेश जिस अवस्था से गुजर रहा है। गरीबों, किसानों, मजदूरों, शोषितों, वंचितों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों को न्याय की बात तो दूर उनकी बातों को सुना भी नहीं जा रहा है। युवा बेरोजगारी से त्रस्त हैं। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं। हम बहुजनो के बच्चों को शिक्षा से वंचित रखा जा रहा है, उन्हें मिलने वाली छात्रवृति को बंद कर दिया गया है। बहुजनों की हत्या हो रही है, मां बहनों के साथ बलात्कार की घटना हो रही है। आखिर कब तक मनुवादियों की सरकार हम बहुजनो के साथ अन्याय करती रहेगी। आखिर कब तक हम बहुजनो के वोट से बनने वाली सरकार हम बहुजनो को मिलने वाले मौलिक अधिकार से वंचित रखेगी।
अनिल कुमार ने कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर का लक्ष्य है कि हमारे बहुजन समाज को जो अधिकार बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में दिया है और जिसे इन मनुवादी विचारधारा वाली सरकार ने तहस नहस कर दिया है, उन अधिकारों को पुनः बहाल करने के लिए बहुजन समाज की बेटी बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। इसलिए इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से ” वोट हमारा राज तुम्हारा, नही चलेगा नही चलेगा ” के नारे को चरितार्थ करने का उद्देश्य है जिसमें हमलोग निश्चित रूप से कामयाब होंगे। प्रेस वार्ता में केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव एवं प्रदेश महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज संजय कुमार मंडल मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button