झारखण्डराजनीति

साहिबगंज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने धूम धाम से मनाया गणतंत्र दिवस

 

चुन्नू सिंह

साहिबगंज (झारखंड)

शुक्रवार 26 जनवरी  को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद साहिबगंज इकाई के द्वारा सब्जी मंडी प्रिया होटल के समीप एबीवीपी के अस्थाई कार्यालय में 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर एबीवीपी के कार्यालय मंत्री अंकुश कुमार के द्वारा झंडा तोलन किया गया* इस अवसर पर एबीवीपी के जिला संयोजक पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि आज पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा हैं। गणतंत्र दिवस का दिन हर भारतीय को गौरवान्वित महसूस कराता है, ये वही दिन है जब भारत ने अपना संविधान लागू किया था , जिसे बनने में तकरीबन 2 साल 11 महीने और 18 दिन का समय लगा था। इसी दिन भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने भी राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी।

इस अवसर पर एबीवीपी के पूर्व प्रदेश मंत्री धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि आज के दिन ही हमारे देश भारत को संविधान प्राप्त हुआ था , इसके साथ ही कर्तव्य पथ पर भारतीय सेना का शौर्य अलग-अलग राज्यों की झांकियां और वंदे मातरम की गूंज के बीच लोगों में उमड़ती देश भक्ति से जो समा बांधती है, उसका शब्दों में वर्णन करना मुमकिन नहीं है। इस दिन नागरिक स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद करने, प्रगतिशील और समावेशी भारत के प्रति अपने समर्पण को नवीनीकृत करने के लिए एक साथ आते हैं।

इस अवसर पर अभाविप के प्रांत सेवार्थ विद्यार्थी संयोजक कुमार दीपांशु, प्रदेश छात्रा सह प्रमुख सुनिधि कुमारी, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य दीपक कुमार, अभाविप के पूर्व कॉलेज मंत्री चंदन कुमार, इंद्रोजीत साह, कॉलेज सह मंत्री अविनाश साह, ज्योत्षना, अभिषेक कुमार, चंदन गुप्ता, न्याषा भारती, आनंद राज, आदर्श ओझा, राजू इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button