बिहारराजनीति

यंग इंडिया के बोल सीजन-3 का प्रदेश स्तरीय आयोजन सदाकत आश्रम में संपन्न

पटना। भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित यंग इंडिया के बोल सीजन-3 का प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन पटना के सदाकत आश्रम में संपन्न हुआ। जिसमें प्रदेश भर के सभी जिलों से आए 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिन्होंने बेबाकी के साथ प्रतियोगिता के तीनों फार्मेट में भाषण,वाद-विवाद एवं कविता/व्यंग्य में अपना उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया। प्रदेश भर से आए प्रतिभागियों के प्रदर्शन का आकलन जज के पैनल के रूप में बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता असित नाथ तिवारी, प्रवक्ता ज्ञानरंजन, पूर्व प्रवक्ता राज छवि राज ने किया।

यंग इंडिया के बोल सीजन 3 की विस्तृत जानकारी देते हुए बिहार राज्य प्रभारी एवं सह प्रभारी यंग इंडिया के बोल के राष्ट्रीय प्रवक्ता जावेद खान एवं रत्नेश मिश्रा ने बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस लगातार लोकतांत्रिक तरीके से अपने संगठन का विस्तार करते हैं, जिसके अंतर्गत चुनाव की प्रक्रिया भारतीय युवा कांग्रेस से लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस और जिला से लेकर विधानसभा तक पूरी होती है। चुनाव द्वारा पदाधिकारियों को चुना जाता है। 2023 में पुनः यंग इंडिया के बोल सीजन 3 का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत बिहार से भी प्रदेश में प्रवक्ताओं के चयन हेतु पूरे प्रदेश से 321 लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। स्क्रूटनी के बाद 50 लोगों का चयन कर प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए पटना बुलाया गया था। इसमें स्वाति सिंह को पहला, धीरज कुमार को दूसरा और अजमेर करीम को तीसरा स्थान हासिल हुआ‌
बिहार युवा कांग्रेस के प्रभारी राजेश सिन्हा एवं बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीबदास ने यंग इंडिया के बोल को लेकर कहा कि इस आयोजन को लेकर प्रदेश भर के युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला।

आज के आयोजन में बिहार युवा कांग्रेस के प्रभारी राजेश सिन्हा (सन्नी),बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीब दास,यंग इंडिया के बोल सीजन 3 के बिहार प्रभारी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जावेद खान,सह-प्रभारी उत्तर प्रदेश सह प्रवक्ता रत्नेश मिश्रा, खुर्रम, मोदस्सिर, आयुष, विकास यादव सोनू, अमित कुमार, कलामुद्दीन और अमितेश समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे‌।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button