बिहारशिक्षा

मॉर्निंग स्टार प्ले स्कूल का 5 वां वार्षिकोत्सव “प्रेरणोत्सव” धूमधाम से मनाया गया

बच्चों के शानदार प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध हुए दर्शन

पटना। मॉर्निंग स्टार प्ले स्कूल,मीठापुर, का 5 वां वार्षिकोत्सव “प्रेरणोत्सव” धूमधाम से पटना के रविंद्र भवन में मनाया गया। इसका उद्घाटन वैशाली के पूर्व सांसद रामा किशोर सिंह तथा राष्ट्रीय जनता दल,
महनार,की विधायिका बीना सिंह ने दीप प्रज्वलित कर के किया।

इस अवसर पर रामा सिंह ने कहा कि प्ले स्कूल की भूमिका बच्चों के लिए बहुत कामयाब सिद्ध हो रही है।उन्होंने बच्चो को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ये हमारे देश के कर्णधार हैं और इनके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमे हर संभव प्रयास करने होंगे।” खेलते खेलते पढ़ाई” ही प्ले स्कूल का उद्देश्य होता है। ये वो क्षेत्र है जहां बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।

श्रीमती बीना सिंह ने बताया कि प्ले स्कूल प्राथमिक शिक्षा का शुभारंभ है। हर बच्चा मां की गोद के बाद प्ले स्कूल में ही आता है। जहां वह खाना,खेलना,पढ़ना और अनुशासन सीखता है।

विद्यालय की प्राचार्या पूर्णिमा श्रीवास्तव ने सबको संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी के समान है । उन्हे आकृति देना हमारा काम है। उन्हे शिक्षा के साथ संस्कार भी देना चाहिए ।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की को ऑर्डिनेटर प्रीती ने दुर्गा स्तुति पर नृत्य से किया। इसके अतिरिक्त वेलकम सांग, डिस्को डांस,कजरी,राजस्थानी नृत्य, डीप डीप डांस, राजकपूर मेडली,के साथ बेटियों पर नाटक तथा नृत्य भी प्रस्तुत किया गया।सोशल मीडिया पर आधारित नाटिका अत्यंत ही प्रभावशाली थी। सभी अभिवावकों की तालियां इसका प्रतीक थी।
इस कार्यक्रम में विद्यालय की कोऑर्डिनेटर प्रीती राज,शिक्षिकाएं प्रिया राज, यशी राज, ममता,प्रिया कुमारी, निशा,अलका और रानी ने अपनी यथायोग्य सहभागिता निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button