देश

महिला दिवस पर, यूथ होस्टल्स एशोसिएशन ऑफ इंडिया, महिला कल्याण संगठन और स्काउट एंड गाईड के पाँच सदस्याओं को सम्मानित करेगा

दानापुर । बसंत पंचमी के अवसर पर भारत स्काउट एंड गाईड ,पूर्व मध्य रेल द्वारा ,राज्य प्रशिक्षण केंद,दानापुर में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया । जिस में कब्स एवं बुलबुल ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से सब का मन मोह लिया । इस कार्यक्रम में बीएसजी की उपाध्यक्षा सह महिला कल्याण संगठन ,दानापुर की अध्यक्षा मीनाक्षी कुमार ,सचिव पूजा मिश्रा,कोषाध्यक्ष शालिनी,आकांक्षा आर्या आदि सदस्याओं के साथ साथ बीएसजी के जिला आयुक्त सह मण्डल के वरीय कार्मिक अधिकारी अशोक कुमार एवं सहायक आयुक्त ने शामिल हो कर सबों का उत्साहबर्धन भी किया । अपने सम्बोधन में श्रीमति कुमार ने कहा कि बच्चों में नैतिक गुणों का होना सब से जरूरी है , बच्चे एक अच्छा नागरिक बन कर समाज और देश के सर्वांगीण विकास में योगदान करें यही मेरी माँ सरस्वती से कमाना है ।साथ ही उहोने इस सफल आयोजन के लिए संगठन की ओर से सहयोग के रूप में पाँच हजार रुपए प्रदान की।

वहीं यूथ होस्टल्स एशोसिएशन ऑफ इंडिया,बिहार प्रदेश के उपाध्यक्ष सह इंडियन फेडेरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ,बिहार के प्रदेश महासचिव ,सुधीर मधुकर ने कहा कि भारत स्काउट एंड गाईड ,पूर्व मध्य रेल के विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले पाँच सदस्यों को यूथ होस्टल्स एशोसिएशन की सदस्यता दे कर, सम्मानित किया जाएगा | साथ ही महिला कल्याण संगठन ,पूर्व मध्य रेल दानापुर को समाज सेवा के लिए ,आगामी महिला दिवस पर सम्मानित भी किया जाएगा । इस कार्यक्रम के आयोजन में बीएसजी के खास कर विकास कुमार, वंदना विश्वकर्मा ,अनीता, आइल कुमार,धर्मेन्द्र कुमार,अनिल कुमार सुदीप कुमार आदि ने महत्वपूर्ण योगदान किया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button