बिहारराजनीति

भाजपा मुक्त भारत बनाने के लिए अतिपिछड़ा समाज में एकजुटता जरूरी : उमेश सिंह कुशवाहा

24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर का जन्मशताब्दी समारोह मनायेगी जदयू

पटना। किशनगंज में जदयू की ओर से एकदिवसीय जननायक कर्पूरी चर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक जनाब मुजाहिद आलम एवं मंच का संचालन प्रदेश महासचिव सह प्रमंडलीय प्रभारी श्री प्रह्लाद सरकार ने किया।

उमेश सिंह कुशवाहा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जननायक के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी ने विधानसभा स्तरीय कर्पूरी चर्चा कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया है। वर्तमान राजनीतिक दौर में जिस प्रकार हमारे समाज को बांटने की कोशिश हो रही है, उससे बचने के लिए कर्पूरी ठाकुर के विचारों का अनुसरण करना आवश्यक है। हमारी पार्टी का स्पष्ट मनना है कि एक बेहतर समाज निर्माण के लिए हमें जननायक के विचारों एवं उनके आदर्शों को आत्मसात करना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के राजनीतिक कार्यशाली से प्रेरित होकर उनके अधूरे बचे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया है। हमारे नेता की अथक प्रयास से ही बिहार में चिर-प्रतीक्षित जातीय गणना का काम सम्पन्न हुआ। और उसके तुरंत बाद गणना में प्राप्त आंकड़ों के आधार पर शोषित और वंचित जातियों के उत्थान हेतु आरक्षण का दायरा भी बढ़ाया गया। अपने 18 वर्षों के कार्यकाल में श्री नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के सामाजिक न्याय के सपनो को धरातल पर उतारा है।

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती के अवसर पार्टी ने भव्य जनशताब्दी समारोह मनाने का निर्णय लिया है। पटना की वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में इसका आयोजन होगा। जिसकी तैयारी जोरशोर से चल रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आप सभी को अभी से जुट जाना है और 24 जनवरी को हमें एकजुट होकर आरक्षण विरोधी भाजपा को अपनी ताकत का एहसास करना है।

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आरक्षण को खत्म करने का मंसूबा पाल रखी है। 2024 के चुनाव में हमें मिलकर उन्हें रोकना होगा नहीं तो इस देश के संविधान और लोकतंत्र को भाजपा समाप्त कर देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button