बिहार

भागलपुर औद्योगिक थानाध्यक्ष ने माइनिंग इंस्पेक्टर के साथ थाने में की धक्का मुक्की, दी भद्दी भद्दी गालियां

•भागलपुर एसएसपी ने दिया जांच का आदेश
चुन्नू सिंह, भागलपुर। भागलपुर जिला मुख्यालय स्थित औद्योगिक थाना परिसर कल सड़क छाप गुंडे मवाली के भाषा से सुशोभित हो रहा था । थाने पर अपने अपने कार्यों को लेकर पहुंचे लोगों को अचानक दो पक्षों में हो रही कहासुनी और धक्कम धुक्की और मां-बहन की गाली की बौछार होते देख कोई कुछ समझ पाता कि स्थिति मारपीट की नौबत तक पहुंच गई। किसी तरह मामले को कुछ लोगों ने संभाला। घटित हो रही इन सारी घटना के बीच एक लड़की सहमी सहमी सी खड़ी थी। बीच-बीच में अपने सहयोगी को गाली न देने की आग्रह भी कर रही थी। पर सामने वाले पर तो इस कदर पागलपन सवार था की उसे ये समझ नहीं थी की सामने एक लड़की, एक महिला भी खड़ी है और जिस भाषा का, जिन गालियों का वह प्रयोग उस महिला के सामने कर रहा है वह उस लिहाज से भी सही नही है। जी हां, ये सारी घटना कोई आम आदमी के बीच नहीं बल्कि भागलपुर शहर के बीच औद्योगिक थाना परिसर के अंदर थानाध्यक्ष कौशलेंद्र भारती और भागलपुर खनन कार्यालय के खनन निरीक्षक यानी माइनिंग इंस्पेक्टर के बीच की है।
जब ये घटनाएं घटित हो रही थी उसी समय खनन कार्यालय के एक कर्मी ने धीरे से अपनी मोबाइल का कैमरा ऑन कर दिया। पर भागलपुर औधोगिक थाना के थानेदार की गोलियों से ज्यादा गालियों की बौछार और मारपीट करने पर उतारू थानेदार की आतंक देख खनन कर्मी कैमरा नीचे कर के ही सारी बाते रिकॉर्ड कर ली । इस घटना के पीड़ित माइनिंग इंस्पेक्टर संतोष कुमार झा और महिला माइनिंग इंस्पेक्टर कहकशां परवीन ने इसकी सूचना अपने विभाग सहित पुलिस प्रशासन के तमाम वरीय अधिकारियों को दी है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने घटना के जांच के आदेश दिए है ।
इस संबंध में जब थानेदार से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो थानेदार ने माइनिंग इंस्पेक्टर की गाड़ी से धूल उड़ने के बाद विवाद की बात स्वीकारी। पर गाली देने की बात को वो सीधा जवाब न देकर गोल मोल बातें करने लगे। अब देखना है की भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ऐसे बदतमीज और बदजुबान थानेदार के विरुद्ध जांच के बाद क्या कार्रवाई करते हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है की इस घटना के गवाह माइनिंग इंस्पेक्टर के सुरक्षा में तैनात दो पुलिस कर्मी भी बने हैं। रही सही कसर थाने में लगी सीसीटीवी कैमरा तो जांच करने वाले पदाधिकारी को बता ही देगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button