खेलबिहार

भागलपुर एकादश ने माँ तारा क्रिकेट क्लब को 60 रनों से पराजित किया

के. पी चौहान, बाँका। स्थानीय आर एम के स्कूल मैदान पर खेले जा रहे डायनामिक कृषांग क्रिकेट चैम्पियनशिप सीजन-3 प्रथम मैच में आज भागलपुर ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसमें सबसे अधिक 78 रन 5 चौके और 5 छक्के के साथ बनाकर मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजे गए, वहीं कप्तान बासुकीनाथ ने भी 44 रन का योगदान दिए। जबावी पाली खेलने उतरी माँ तारा क्रिकेट टीम 20 ओवर में 125रन बनाकर आउट गई और भागलपुर की टीम 60 रन से यह मैच जीत लिया।
इसके पूर्व जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार ने दिवंगत युवा क्रिकेट खिलाड़ी रिषभ आनंद के याद में दो मिनट का शोक रखकर श्रदांजली दी। साथ ही उन्होंने कहा कि बाँका पिछड़ा जिला है बाबजूद यहाँ की भूमि और युवा काफी उर्वरा है। सिर्फ तराशने की जरूरत है, जो यहाँ के विभिन्न खेल एसोसिएशन द्वारा किया जा रहा है। इन्होंने कहा कि एक सप्ताह पूर्व ही यहाँ के युवा खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता रनर होकर 72 हजार का कैस प्राप्त किया।इसके पूर्व लड़कियों ने भी वाॅलीबाल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पारितोषिक जीतकर बाँका का बढ़ा चुकी हैं, जिसे जिला प्रशासन ने सम्मानित कर चुकी है। जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार ने कहा कि यहां के खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव मदद किया जाएगा। सनद रहे कि डी एम अंशुल कुमार ने मात्र 11 माह कार्यकाल में ही बाँका को 6 करोड़ से भी अधिक राशि से निर्मित खेल भवन के साथ जिम, डिजिटल लाइब्रेरी, सुसज्जित मैदान आदि का लाभ दे चुके हैं।
मैदान पर इन्होंने कप का अनावरण कर भागलपुर और बाँका के क्रिकेट खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किए और क्रिकेट खेल कर मैच का शुभारंभ किए।
आज लालमणी मिश्र और पुनीत कुमार सिंह ने सराहनीय अंपायरिंग किए, संतोष कुमार ने डिजिटल स्कोरिंग तो मदन कुमार ने मैनुअल स्कोरिंग किए।
इस अवसर पर डायनामिक की ट्रस्टी डा लता रंजन, अध्यक्ष संजय कुमार झा, उपाध्यक्ष विभाष यादव,जिला क्रिकेट संघ के सचिव उत्तम कुमार राय, वाॅलीबाल संघ के अध्यक्ष मनोज यादव, सचिव शिवनारायण झा, फुटबॉल संघ के अध्यक्ष विश्वजीत कुमार सिंह, काशीनाथ चौधरी, प्रदीप कुमार, चंदन कुमार, अशोक मोदी, प्रदीप भगत, चंदन चौधरी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। मंच संचालन सुवोद कुमार झा ने किया वहीं स्वागत भाषण कै साथ डायनामिक ग्रुप पर संजय कुमार झा जोरदार प्रकाश डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button