बिहार

मुलायम की जयंती पर सपाईयों ने संघर्ष करने का लिया संकल्प

किसान एवं आवाम की समस्या को लेकर 23 को भरेगे जेल

लालमोहन महाराज, मुंगेर

समाजवादी पार्टी के संस्थापक प्रख्यात समाजवादी नेता धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव की 85 वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जिला स्थित जिला मुख्यालय स्थित पार्टी के अस्थाई कार्यालय बेलन बाजार में सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में उन्हें याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और जिले के समस्याओं को लेकर आंदोलन करने का संकल्प लिया

मौके पर सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि आज देश में जिस तरह से विष वमन किया जा रहा है ,देश की एकता अखंडता संप्रभुता धर्मनिरपेक्षता पर जो कुठाराघात किया जा रहा है, ऐसी परिस्थितियों में राष्ट्र राजनीति में संकटमोचन की भूमिका का निर्वहन करने वाले राष्ट्र नायक मुलायम सिंह यादव की जरूरत महसूस कर रही है ।परन्तु दुर्भाग्य आज धरती पुत्र हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी नीतियों और सिद्धांत आज हम युवाओं के सर चढ़कर बोल रहा है, हम सपाई निरन्तर अपने कार्य क्षेत्र में किसान मजदूर छात्र नौजवान और जिले की समस्या को लेकर संघर्ष करेंगे। यही हमारा संकल्प और समाजवादी योद्धा के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

वहीं पार्टी के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर ने कहा कि मुलायम सिंह यादव आजीवन देश के किसान जवान के बारे में सोचते रहे ,जिसका सार्थक परिणाम उस समय सामने आया जब वह रक्षा मंत्री बने और सेना व शहीद जवानों के हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए ,जिसमें अहम था शहीद जवानों के शव को उनके घर तक पहुंचाना और राजकीय सम्मान के साथ अत्योष्टी करना। ऐसे राष्ट्र नायक हम सपाई संघर्ष कर श्रद्धांजलि निवेदित करेंगे।

वही पार्टी के उपाध्यक्ष रामनाथ राय, महासचिव मिथिलेश यादव, प्रवक्ता गणेश पोद्दार ,मुंगेर नगर अध्यक्ष मोहम्मद आजम सहित अन्य नेताओं ने ने कहा कि बिहार में भी एक समाजवादी विचारधारा की सरकार है लेकिन दुर्भाग्य किसान मजदूर की सुनवाई नहीं ,आपराधिक गतिविधि चरम पर है। प्रशासनिक लाल फीताशाही से क्षेत्र जल रहा है, पुलिसया जुल्म से आम जनता त्रस्त है ,ऐसी परिस्थितियों में हम सपाईयों को सड़क पर उतरना होगा। यही अपने प्रेरणा पुरुष मुलायम सिंह यादव के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

समारोह के अंत में सर्वसम्मति से 23 दिसंबर किसान दिवस पर जिले के समस्याओं को लेकर जिला समाहरणालय पर प्रदर्शन एवं जेल भरो आंदोलन में जाने का निर्णय लिया गया ।

मौके पर महिला सभा अध्यक्ष रंजना अराफात , सचिव नकुल यादव ,सदर प्रखंड अध्यक्ष ईश्वर मंडल ,रामानंद यादव ,जमालपुर नगर अध्यक्ष मथुरी यादव , रूपेश कुमार ,कुमार छडपन मंडल ,मनीष यादव ,कुमार प्रभाकर, सत्यजीत पासवान ,गौरव यादव सहित कई प्रमुख लोग उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button