बिहार

बिहार के प्रदर्शनकारी शिक्षकों पर गिरेगी गाज,डीईओ और बीईओ करेंगे उनकी पहचान

शिक्षक संघों के नेताओं में आक्रोश

पटना। प्रदर्शनकारी शिक्षकों को प्रदर्शन करना अब मंहगा पड़ने वाला है। सरकार ने अब उन सारे शिक्षकों पर गाज गिराने का फरमान जारी कर दिया है। वहीं इसको लेकर शिक्षक संघों के नेताओं ने आक्रोश व्यक्त किया है ।

सरकार के फरमान के अनुसार जो शिक्षक शिक्षक बहाली के मुद्दे पर बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे, उन सारे शिक्षकों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से सूबे के सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्रदर्शन की तस्वीर उपलब्ध कराई गई है उनपर कार्रवाई होगी।
दिये गए आदेश पत्र में कहा गया है कि बिहार पंचायत, नगर प्रारंभिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं पुस्तकालयाध्यक्ष नियमावली में सरकार की नीतियों का विरोध करना एवं विधानसभा सत्र के दौरान घेराव करना आचार संहिता का उल्लंघन है. लिहाजा फोटो की पहचान कर चिन्हित शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा गया है. अगर बुधवार शाम तक संबंधित बीईओ और प्रधानाध्यापकों रिपोर्ट नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ ही कार्रवाई होगी. वैशाली,दरभंगा,सहरसा समेत अन्य जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button