क्राइमबिहार

बाखरपुर “दखली टोला” बलात्कार पीड़ित परिवार से मिले जनजाति आयोग के अध्यक्ष शंभू कुमार सुमन

खेत का भी किया मुआयना और कहा-"दोषी बचेंगे नहीं, ऐसी घटनाएं सोच से परे है"

भागलपुर । कल बुधवार को दिन के करीब 12.30 बजे बिहार राज्य जनजाति आयोग के अध्यक्ष शंभू कुमार सुमन जनजाति आयोग के अधिकारियों के साथ जिले के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की फौज लेकर पीरपैंती थाने के बाखरपूर ओपी अंतर्गत बाखरपुर “दखली टोला” बलात्कार पीड़ित परिवार के घर पर पहुंचे और घटना के संबंध में पूरी जानकारी ली । राज्य जनजाति आयोग के अध्यक्ष शंभू कुमार सुमन घटनास्थल मक्के के खेत पर भी जा कर घटनास्थल का मुआयना किया जहां बलात्कार की घटना घटित हुई थी।

उनके साथ जिला कल्याण पदाधिकारी,भागलपुर के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगांव शिव नंदन सिंह के साथ कई थानों के लुलिस पदाधिकारी भी साथ साथ चल रहे थे । पीड़ित परिवार से मिलने और घटनास्थल का दौरा करने के बाद राज्य जनजाति आयोग के अध्यक्ष शंभू कुमार सुमन ने बताया की ऐसी घटना की जितनी भी निंदा की जाए वो कम है और शब्द कम पड़ रहे हैं । उन्होंने कहा की ऐसी घटनाएं सोच से परे है और सवालिया लहजे में जानना चाहा की आखिर हमारा समाज कहां जा रहा है ..??


उन्होंने स्पष्ट किया की जो भी इस कांड में दोषी होंगे वो बचेंगे नही ये तय है । उन्होंने बताया कि चुंकि बच्ची नाबालिग है और पोक्सो एक्ट लग गया है । बिहार राज्य जनजाति आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए जो भी कदम उठाना होगा उसमें राज्य जनजाति आयोग पीछे नहीं रहेगा।

उन्होंने स्पष्ट किया की जनजाति आयोग की तरफ से भी पीड़ित परिवार का बयान कलम बंद किया गया है और जनजाति आयोग के स्तर से भी नियमानुसार हर संभव कानूनी कार्रवाई की जाएगी और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाई जाएगी। इस अवसर पर बाखरपुर में “खरवार समाज” के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था ।

इस अवसर पर जदयू अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार गोंड , सामाजिक कार्यकर्ता और बिहार के आदिवासी – अनुसूचित जनजाति मामलों के विशेषज्ञ श्री प्रमोद कुमार सिंह , बिहार आदिवासी अधिकार फोरम के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुखिया निशिकांत मंडल, भाजपा जनजाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री पिंटू मंडल, बीजेपी जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रिंस कुमार , बाखरपर पश्चिमी के मुखिया अंबिका मंडल, मोहनपुर मधुबन के मुखिया प्रतिनिधि महादेव मंडल, पूर्व शिक्षक इंद्रदेव मंडल, जदयू अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष कन्हाई लाल सिंह ,राजेश कुमार,भुवनेश्वर प्रसाद सिंह ,उप मुखिया मिथिलेश कुमार, पंचायत समिति कुंदन कुमार, मुखिया लालू प्रसाद सिंह और कहलगांव के नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव कुमार भी बिहार राज्य जनजाति आयोग के अध्यक्ष शंभू कुमार सुमन के साथ साथ चल रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button