बिहारराजनीति

अच्छे कार्यों की आलोचना करना भाजपा का चरित्र : लेसी सिंह

साम्प्रदायिक मुद्दों के सहारे भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है भाजपा : जमा खां

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार में वित्त, वाणिज्यिक कर एवं संसदीय मामलों के मंत्री विजय कुमार चौधरी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने प्रदेशभर से पहुंचे आम लोगों की शिकायतों को सुनकर उसके त्वरित निष्पादन हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि जातीय गणना को बिहार सहित पूरे देशभर के लोगो ने सराहा है। और इसकी मांग अब सभी राज्यों में होने लगी है। भाजपा के आरोपों पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकृत मानसिकता से ग्रसित है। राज्य सरकार के हर अच्छे कार्यों की आलोचना करना भाजपा का चरित्र बन चुका है इसलिए उनकी बातों को गम्भीरता से लेने की आवश्यकता नहीं है।

लेसी सिंह ने कहा कि जातीय गणना के माध्यम से तमाम जातियों की आर्थिक, शैक्षणिक एवं सामाजिक स्थिति की जानकारी बिहार सरकार को प्राप्त होगी। जिसके आधार पर विकास की मुख्यधारा से पीछे छूट चुके समाज के लिए बेहतर कार्ययोजनाओं का निर्माण करने में सरकार को मदद मिलेगी।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां ने महागठबंधन में दरार की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा के लोग केवल भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। बिहार में महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट और मजबूत है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी चालीस सीटो पर हम भाजपा को परास्त करेंगे। जमा खां ने कहा कि भाजपा साम्प्रदायिक मुद्दों के सहारे देश की जनता को भटकाने की कोशिश कर रही है लेकिन 2024 में यह कोशिश कामयाब नहीं होगा। देश की जनता भी अब इनके असलियत को समझ चुकी है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button