बिहारराजनीति

पीरपैंती नगर पंचायत के पार्षदों को एमएलसी विजय कुमार सिंह ने दिया भरोसा …जल्द नए कार्यपालक पधाधिकारी की होगी पदस्थापना…

एमएलसी विजय कुमार सिंह जिंदाबाद के खूब लगे नारे ..

 

चुन्नू सिंह

पीरपैंती (भागलपुर)

सोमवार 5 फरवरी 2024 को राष्ट्रीय आवास बोर्ड के अध्यक्ष सह भागलपुर बांका से एमएलसी विजय कुमार सिंह ने पीरपैंती का दौरा किया । देर शाम को एमएलसी विजय कुमार सिंह ने पहली बार पीरपैंती के नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम और स्वागत समारोह में शामिल हुवे ।

नगर पंचायत कार्यालय में विजय सिंह के पहुंचने पर बुके एवम् फुल माला एवम् शॉल देकर स्वागत किया गया । इस दौरान वहां उपस्थित वार्ड पार्षदों ने एक एक कर पीरपैंती में नगर पंचायत के समस्याओं को रखा एवम् उसके समाधान में सहयोग मांगा । सभी वार्ड पार्षदों ने एक स्वर से कार्यपालक पदाधिकारी की शिकायत की और कहा की वो एक तो जल्दी पीरपैंती आती नही हैं ।

बैठकों के दिन आती भी हैं तो तबियत खराब का बहाना बना कर तुरंत बैठक छोड़ कर निकल जाती हैं । पार्षदों ने आरोप लगाया की कार्यपालक अधिकारी विभागीय पत्रों या किसी नियमावली की जानकारी नहीं देती हैं । कोई विकास कार्य के संबंध चर्चा भी नही करना चाहती हैं । नई नगर पंचायत बनी है और सभी पार्षद भी पहली बार चुन कर आए हैं । अनुभव की कमी है , नियमावली और प्रक्रिया की जानकारी की पार्षदों को नही के बराबर है ।

इसी का लाभ पिछले डेढ़ वर्षों से कार्यपालक पदाधिकारी उठा रही हैं । डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी पीरपैंती नगर पंचायत में कोई विकास कार्य नहीं हो पाया है । पार्षदों ने विशेष कर वार्ड संख्या 09 ~10 की चर्चा करते हुए एमएलसी को बताया की ड्रेनेज सिस्टम नही होने के करण बरसात के दिनों में ये दो वार्ड के वाशिंदों की जीवन नरकीय हो जाती है । पानी में विषैले सांप बिच्छू आदि से कई लोगो को खतरा भी हो जाता है । इसके साथ ही वार्ड पार्षदों के साथ कई स्थानीय प्रबुद्ध लोगों ने भी रेफरल अस्पताल पीरपैंती की शिकायत की और कहा की रेफरल अस्पताल में तैनात कुछ डॉक्टर और कर्मी अस्पताल को मातरगश्ती और राजनीत का अड्डा बनाए हुए हैं । मरीजों का समय से इलाज नही होता । शिकायत मिलने पर जब जनप्रतिनिधि डॉक्टर से सवाल करने जाते हैं तो डॉक्टर साहब द्वारा जनप्रतिनिधि को एससी एसटी मुकदमे में फंसा दिया जाता है । उनलोगों ने कहा की ऐसे डॉक्टर क्या इलाज करेंगे जो अस्पताल में बैठकर राजनीत करते हैं । लोगों ने महिला डॉक्टर पर आरोप लगाया की रेफरल अस्पताल के बड़े ऑपरेशन थियेटर में महिला डॉक्टर कोई न कोई बहना बना कर ऑपरेशन नही करती हैं । वही 10 फीट के रूम वाले अपने क्लीनिक में महिला डॉक्टर धड़ाधड़ ऑपरेशन करती रहती हैं । सभी लोगों ने एमएलसी से बड़े ही जोरदार ढंग से मांग रखी की ऐसे डॉक्टर और कर्मियों को अविलंब स्थांतरण किया जाना चाहिए । एमएलसी विजय कुमार सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया की वो पटना पहुंचते ही इसी हफ्ते में नए कार्यपालक पदाधिकारी की पीरपैंती नगर पंचायत में पदस्थापना कराएंगे ।

उन्होंने नए नवेले पार्षदों को काम करने और बजट बनाने के गुर भी सिखाए और समझाए । उन्होंने पार्षदों के साथ सभी स्थानीय लोगों से कहा की वो हर समय उनके लिए उपलब्ध हैं । काम उनके जानकारी में आनी चाहिए एमएलसी ने कहा की कोई भी काम हो उसे पूरा करने और कराने में वो कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे । एमएलसी विजय कुमार सिंह के मार्गदर्शन और अपनापन पा कर सभी वार्ड पार्षद के साथ स्थानीय लोग बहुत ही खुश दिखे और उनके आंखों में एक आशा दिखी की शायद उनके नगर पंचायत की कष्ट और परेशानी एमएलसी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व कम हो । इस दौरान विजय कुमार सिंह के समर्थन में जिंदाबाद के खूब नारे भी लगे । कार्यक्रम की शुरुवात में एमएलसी विजय कुमार सिंह , भागलपुर जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रणव कुमार उर्फ पप्पू यादव , कहलगांव नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव कुमार एवम्  पीरपैंती प्रखंड जदयू अध्यक्ष विवेकानंद गुप्ता को फूल माला और बुके देकर स्वागत किया गया । इस दौरान नगर पंचायत के पार्षद

मिथलेश कुमार , सदानंद यादव , बीरबल दास , मो० परवेज , कुमार शिवम , बासुकी ठाकुर , मो० परवेज , मो० रियाज़, अजीत आनंद , सूरज कुमार एवम् अरविंद पांडेय के अलावा भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रवक्ता ऋषिकेश सिंह , मुखिया संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष झुंपा सिंह , जिला जदयू नेता पप्पू सिंह , जदयू के पीरपैंती के प्रखंड अध्यक्ष विवेका नंद गुप्ता , स्थानीय रिटायर्ड बैंक कर्मी पप्पू साह आदि कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

इस दौरे के क्रम में ही एमएलसी विजय कुमार सिंह ने पीरपैंती पार्टी कार्यालय के कार्यक्रम सहित सेरमारी बाजार के हरे राम शर्मा के पिता जी के श्राद्ध कर्म कार्यक्रम में भी देर रात शामिल हुवे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button