मनोरंजन

पाकिस्तान के लोकप्रिय अभिनेता शकील का 85 वर्ष की आयु में निधन

कराची। पाकिस्तान के लोकप्रिय अभिनेता शकील का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक उन्हें गठिया और हृदय संबंधी जटिलताओं के कारण चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यूसुफ कमाल, जिन्हें शकील यूसुफ से व्यापक रूप से पहचाना जाता है, ने टेलीविजन और फिल्म दोनों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के माध्यम से एक अमिट छाप छोड़ते हुए, पाकिस्तानी मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में अपना नाम बनाया। शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनकी मृत्यु की खबर से पाकिस्तान के फिल्म उद्योग में मातम छाया हुआ है। उनके चाहने वाले प्रशंसक भी सोशल मीडिया पर शोक संदेश व्यक्त कर रहे हैं।

अनुभवी अभिनेता की कुछ साल पहले बाईपास सर्जरी हुई थी और वह पिछले कई वर्षों से गठिया – जोड़ों की बीमारी – से पीड़ित थे। शकील को चलने में कठिनाई होती थी और अक्सर एक कर्मचारी उसकी मदद करता था। शाज़ुरी और एन काही से प्रसिद्धि पाने वाले हल्की आंखों वाले अभिनेता ने लंबे समय तक टेलीविजन और लोगों के दिलों पर राज किया। इन नाटकों को सुपरहिट बनाने में उनका सहज, स्वाभाविक अभिनय महत्वपूर्ण था। शकील के अद्भुत अभिनय से अमर हुए अन्य नाटक धारावाहिकों में इंतिज़ार फरमाये, ज़ेर ज़बर पेश, अफ़शां, अन्ना, उरूसा और आंगन तेरहा शामिल हैं। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने वरिष्ठ अभिनेता शकील की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। सीएम ने कहा, “अभिनेता शकील कला जगत में एक बड़ा नाम थे। उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा।”
इसके अलावा, पंजाब के अंतरिम मुख्यमंत्री मोहसिन रजा नकवी ने भी अभिनेता की मौत पर दुख व्यक्त किया। नकवी ने अभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार के प्रति हार्दिक सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button