बिहार

पवन कुमार यादव ने विधानसभा में उठाया पीरपैंती में बिजली ग्रिड और सन्हौला में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मामले को

पटना। कहलगांव से भाजपा के विधायक पवन कुमार यादव ने बिहार विधानसभा में भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखंड में 132/33 केवी के मामले को मजबूती से उठाया है। इसके साथ ही उन्होंने भागलपुर जिला के ही सन्हौला प्रखंड के सनोखर में स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मामले को भी उठाया है।
विधायक पवन कुमार यादव ने सवाल किया था कि क्या यह बात सही है कि भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखंड में 132/33 केवी का एक भी ग्रिड नहीं है। और क्या यह बात सही है कि कहलगांव के पकड़तल्ला स्थित ग्रीड से भदेर पीएसएस होते हुए पीरपैंती प्रखंड के पीएसएस को बिजली मिलती है, लेकिन आय दिन उस लाइन में फाल्ट होने की वजह से आवश्यकतानुसार बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाती है। जवाब में प्रथम प्रश्न को स्वीकारात्मक करार दिया गया। यानि कि इस तरह का कोई ग्रिड नहीं है। आगे कहा गया है कि टेक्निकल फिजिबलिटी के अनुरुप नये ग्रीड से संबंधित प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है। साथ ही दूसरे जवाब में आगे कहा गया है कि संबंधित लाइन में रि-कंडटरिंग योजना के तहत उच्च वोल्टेज वाले तारों को बदल दिया गया है। इसके बाद बिजली की सुचारू आपूर्ति हो रही है।
भागलपुर जिला के ही सन्हौला प्रखंड के सनोखर में स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मामले पूछ गये सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि सन्हौला प्रखंड के सनोखर में स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण के लिए विभागीय स्वीकृति प्रक्रियाधीन है। नये भवन के निर्माण हेतु भागलपुर के जिलाधिकारी से प्रतिवेदन की मांग की गई है। इसके प्राप्त होने के पश्चात विहित प्रक्रियानुसान भवन निर्माण की स्वीकृति दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button