बिहारराजनीति

नीतीश 2024 लोकसभा और 2025 विधानसभा चुनाव में राजनीतिक तौर पर ‘फिनिश’ होंगे : सम्राट

पीएम के 'मन की बात' सुनने का बाद सम्राट ने कहा, देश का मान बढ़ा है, दूसरे देश भी सहयोग करने लगे हैं

पटना। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यहां दावा करते हुए कहा कि अगले 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार राजनीतिक तौर पर पूरी तरह ‘फिनिश’ होंगे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि भाजपा का किसी भी हाल में नीतीश कुमार से समझौता नहीं हो सकता है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात ‘ सुनने के बाद सम्राट चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘मेरी माटी, मेरा देश’ संकल्प को दोहराने का काम किया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अपनी विरासत और अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाना है।
सम्राट चौधरी ने कहा कि दुनिया में आज भारत का मान बढ़ा है,दूसरे देश भी इसमें सहयोग करने लगे हैं।उन्होंने कहा कि आज स्थिति है कि जो भी प्राचीन चीजें,धरोहर दूसरे देशों में पहुंचे हैं वे भी उसे भारत को लौटा रहे हैं।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने प्रकृति के प्रति प्रेम बढ़ाने के लिए पौधारोपण का कार्य आगे बढ़ाने का भी आह्वान किया।
विपक्षी दलों के सांसदों को मणिपुर का दौरा करने के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर श्री चौधरी ने कहा कि उनलोगों को बिहार की भी यात्रा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कटिहार में जिस तरह हत्या हुई, बेगूसराय में एक बहन के साथ जघन्य अपराध किया गया, अररिया में पति के सामने एक बहन की इज्जत को तार -तार कर दिया गया। पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रही एक महिला को नंगा कर पीटा गया, ऐसे में उन लोगों को बिहार और बंगाल की भी यात्रा कर लोगों से बात करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि 13 जुलाई को जिस तरह भाजपा के कार्यकर्ताओं को पीटा गया, उसे पूरे देश ने देखा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से भी आग्रह है कि वे इस मामले को देखे। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार आयोग से भी चाहेंगे कि वह टीम भेजे और जानकारी ले।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी से भाजपा अब कभी भी कोई समझौता नहीं करेगी।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब चाहे पूर्व सांसद से मिल ले या पूर्व विधायक से मिल ले अब उनका कुछ नहीं होने वाला। बिहार की जनता तय कर चुकी है। उन्होंने कहा कि
नीतीश 2024 लोकसभा और 2025 विधानसभा चुनाव में राजनीतिक तौर पर ‘फिनिश ‘ होंगे ।
‘मन की बात’ कार्यक्रम में पूर्व उप मुख्यमंत्री और सांसद सुशील कुमार मोदी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र जी, प्रदेश संगठन महामंत्री भीखुभाई दलसानियां, राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख, प्रदेश महामंत्री डॉ संजीव चौरसिया, देवेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष राधामोहन शर्मा, सिद्धार्थ शंभू, प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, प्रदेश मंत्री संजीव क्षत्रिय, पूर्व मंत्री जनक राम, पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्व मंत्री सीता सिन्हा, विधान पार्षद निवेदिता सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट, प्रदेश कार्यालय मंत्री सतपाल नरोत्तम, पूर्व मीडिया प्रभारी राजीव रंजन, तुफैल कादरी सहित कई नेता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button