बिहारराजनीति

नीतीश से बिहार नहीं संभल रहा इस्तीफा दें : सम्राट

दलित के शव के साथ दुर्व्यवहार मामले में भाजपा टीम ने अध्यक्ष को सौंपी रिपोर्ट

पटना। दरभंगा में दलित परिवार के साथ तथा शव के साथ दुर्व्यहार मामले की जांच करने के बाद प्रदेश की 4 सदस्यीय टीम ने रविवार को अपनी जांच रिपोर्ट भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सम्राट चौधरी को सौंप दी।

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि स्पष्ट है कि मरने के बाद भी यदि दलित समाज के लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है तो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा मरने के बाद दलित के शव को बेइज्जत किया गया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा मानवाधिकार आयोग और अनुसूचित जाति जनजाति आयोग को इस मामले को लेकर ज्ञापन देगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए।
बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के लिए नीतीश कुमार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। सम्राट ने कहा कि नीतीश कुमार से अब बिहार नहीं संभल रहा है उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।
जांच दल का नेतृत्व कर रहे पूर्व मंत्री और भाजपा विधान पार्षद जनक राम ने कहा कि दरभंगा के कमतौल थाना के क्षेत्र के हरिहरपुर टोला मालपट्टी स्थित श्मशान घाट में पिछले दिनों दलित समुदाय के शव के साथ बेइज्जत किया गया था। शव पर लाठियां बरसाई गई, यही नहीं असामाजिक तत्वों द्वारा जो एक खास समुदाय के लोग है ने शव पर पेशाब किया।
उन्होंने कहा कि जब उस क्षेत्र के मुखिया गए तब उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि वहां की पुलिस भी गुंडे तबकों को साथ दे रही है , जिससे वहां दलित समाज के लोग डरे हुए हैं। बिहार में महागठबंधन की सरकार में दलितों पर जुल्म बढ़ गया है ।
इस घटना की जांच के लिए भाजपा ने चार सदस्यीय जांच टीम का गठन किया था और आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी जी को बिहार के पूर्व मंत्री जनक राम पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि एवं विधायक अनिल राम ने जांच रिपोर्ट सौंप दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button