बिहारराजनीति

नीतीश कुमार ने बिहार का सर्वनाश किया है : चिराग

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बापू सभागार पटना में पार्टी के 24वां स्थापना दिवस समारोह में आए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की ढेर सारी बधाई देते हुए आभार जताया।

चिराग ने पार्टी के स्थापना दिवस को संबोधित करते हुये कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार का सर्वनाश किया है। पूरे विश्व में बिहार नालंदा विश्वविधालय को लेकर शिक्षा के क्षेत्र में सर्व प्रथम अलख जगाया। वहीं बिहार आज शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, प्रतिव्यक्ति आय और औधोगिकीकरण को लेकर पूरे देश में सबसे पिछले पायदान पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोई चिंता नही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले 18 वर्षों से तुष्टिकरण को लेकर अपना राजनीतिक आधार बना लिया है। जबकि आज भी प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय बैठकों में नालंदा विश्वविधालय की तस्वीर लगाते हैं इससे समझा जा सकता है कि नालंदा विश्वविधालय का स्वर्णिम इतिहास रहा है, बावजूद आज शिक्षा की क्या दुर्गति हुई है पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है। चिकित्सा की क्या व्यवस्था है इस बात से समझा जा सकता है कि नीतीश कुमार को भी अपने आंख का इलाज कराने दिल्ली जाना पड़ता है और जब चिराग इन बातों को लेकर मुखर होता है तो उसे विरोधी कहा जाता है। इसी बात का नीतीश कुमार हमारा विरोध करते हैं। आज तक जितनी भी घटनाएं हुई प्रदेश में कहीं भी उन्होंने जाना मुनासिब नहीं समझा।

उन्होंने कहा कि बिहार एक युवा प्रदेश है। यहां 65 परसेंट युवा हैं जिनकी आयु 35 वर्ष से कम है । हमें अपने ताकत को पहचानना होगा मुख्यमंत्री हमारे ताकत को बांटने का काम करते हैं। कभी दलित-महादलित को आगड़ा-पिछड़ा को कभी गरीबों को कभी आमिर को।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button