झारखण्ड

नियोजनालय बोकारो थर्मल में भर्ती कैंप 18 को

•भर्ती शिविर के सफल आयोजन को ले तैयारी पूरी
उर्मिला,बोकारो। अगर आप दसवीं/12वीं/आइटीआइ डिप्लोमा उत्तीर्ण है और आपकी आयु 18 से 35 के बीच है, कंस्ट्रक्शन संबंधित कार्यो में रोजगार के इच्छुक हैं तो आपके लिए बेहतर अवसर है। श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के सौजन्य से नियोजनालय बोकारो थर्मल में शनिवार को भर्ती शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें एल एंड टी कंस्ट्रक्शन स्कील ट्रेनिंग इंस्च्यूट, अहमदाबाद कंपनी हिस्सा लेगी। कंपनी को कुल 500 कर्मियों की बहाली करनी है। इनमें कंस्ट्रक्शन तकनीकी/ ट्रेनी के लिए कर्मी चाहिए। भर्ती शिविर के सफल आयोजन के लिए नियोजनालय ने सारी तैयारी पूरी कर ली है।
ऑनस्पॉट अभ्यर्थियों का होगा चयन
भर्ती शिविर में अभ्यर्थियों का ऑनस्पॉट चयन किया जाएगा। भर्ती शिविर तय तिथि को सुबह दस बजे से दोपहर 3.30 बजे तक चलेगी। इसमें अभ्यर्थियों को अलग-अलग योग्यता मांगी गयी है। अभ्यर्थी को दसवीं/12वीं/आइटीआइ (फिटर, वेलडर, इलेक्ट्रिशियन) डिप्लोमा उत्तीर्ण अनिवार्य है। भर्ती कैंप में हिस्सा लेने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों को राज्य के किसी भी नियोजनालय में निबंधित होना होगा। सभी को शैक्षणिक मूल प्रमाण पत्र के साथ परिचय पत्र, जाति प्रमाण पत्र,पासपोर्ट साइज फोटो एवं आधार कार्ड लाना अनिवार्य है। कंपनी में कुल रिक्तियां 500 हैं।
नियोजन कार्ड के साथ शिविर में पहुंचे
शिविर में छात्रों को अपने सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के अलावा कौशल विकास से संबंधित प्रमाणपत्र लेकर पहुंचना है। साथ ही, छात्रों को जिला नियोजनालय कार्ड भी साथ लाना है। नियोजनालय से निबंधित अभ्यर्थी ही शिविर में हिस्सा ले सकते हैं। शिविर में भी छात्र बने काउंटर पर निबंधन करवा सकते हैं।
इस बाबत नियोजन पदाधिकारी, नियोजनालय बोकारो थर्मल संतोष कुमार ने बताया कि बेरोजगार छात्रों के लिए बेहतर अवसर है। भर्ती शिविर का आयोजन नियोजनालय बोकारो थर्मल परिसर में किया जा रहा है। इसकी लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। शिविर सुबह दस बजे से शुरू होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button