होम

नगर निकाय चुनाव के अंतिम दिन बांका जिला में खूब हुवे नामांकन … नवगठित बौंसी और कटोरिया सहित अमरपुर की नामांकन भी बांका में ही हुई

  • रिपोर्ट- के पी चौहान
  • संपादन ~ चुन्नू सिंह

बाँका …भारी बारिश के बावजूद सोमवार को निकाय चुनाव के अंतिम दिन बांका शहर में भारी भीड़ देखते ही बन रही थी । भींड हो भी क्यों नहीं …जिला के तीन प्रखंडों के नामांकन बांका शहर में ही जो हो रहे हैं ।
भारी बारिश के बीच अमरपुर प्रखंड के 23 प्रत्याशियों ने अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी डा० प्रिती के समक्ष अपना- अपना नामांकन दाखिल किया। इसमें मुख्य पार्षद के लिए चार एवं उप मुख्य पार्षद के लिए दो सहित पार्षद के लिए सत्रह उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।
वहीं अनुमंडल कार्यालय में ही नवगठित बौंसी प्रखंड के नगर निकाय चुनाव के लिए 81 उम्मीदवारों ने भूमि सुधार उप समाहर्ता सह अपर निर्वाची पदाधिकारी पारूल प्रिया समक्ष अपना- अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें मुख्य पार्षद के लिए 4 एवं उप मुख्य पार्षद के लिए भी 4 सहित वार्ड पार्षद के लिए 73 उम्मीदवारों ने अपने- अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।
जबकि नवगठित कटोरिया प्रखंड नगर निकाय चुनाव के लिए समाहरणालय स्थित एस एफ सी कार्यालय में 44 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपने – अपने नामांकन पत्र एस० एफ० सी० के डी ०एम० सत्येन्द्र कुमार के समक्ष दाखिल किए। इसमे मुख्य पार्षद के लिए के लिए एक और उप मुख्य पार्षद के लिए 6 सहित वार्ड पार्षद के लिए 37 उम्मीदवारों ने अपने- अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।
अंतिम दिन तक अमरपुर नगर निकाय चुनाव के लिए मात्र 62 उम्मीदवारों विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। वहीं बौंसी नगर निकाय चुनाव के लिए 137 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसमें मुख्य पार्षद के लिए 8 और उप मुख्य पार्षद के लिए भी 8 तथा 121 उम्मीदवार वार्ड पार्षद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।
जबकी कटोरिया नगर पंचायत (निकाय) के लिए अंतिम दिन तक कुल 110 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए। इसमें मुख्य पार्षद के लिए 9 एव॔ उप मुख्य पार्षद के लिए 11 तथा वार्ड पार्षद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।
एस० एफ० सी० के डी० एम० सह उप निर्वाची पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र के स्क्रूटनी का ( वुधबार) अंतिम दिन है। 10 अक्टूबर को चुनाव होंगे जबकी 12 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button