बिहार

धरहरा थाना में जसीडीह एवं गोविंदपुर को शामिल करने के प्रस्ताव पर लगी मुहर

लालमोहन महाराज,मुंगेर।
मुंगेर जिलान्तर्गत नया थाना,ओपी के सृजन उत्क्रमित करने एवं भौगोलिक दृष्टिकोण से दो ग्राम को निकटवर्ती थाना से संबद्ध करने के संदर्भ में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में उनके कार्यालय वेश्म में बैठक हुई। बैठक में मुंगेर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक संजय कुमार, मुंगेर के जिला पदाधिकारी नवीन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री जगुनाथ जलारेड्डी उपस्थित थे।
बैैठक में मुंगेर जिला के लड़ैयाटांड़ थानांतर्गत महगामा पंचायत के जसीडीह एवं गोविंदपुर गांव को धरहरा थाना में सम्मिलित करने के संबंध में सर्वसम्मति से पूर्व में पुलिस अधीक्षक मुंगेर द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की गयी। उल्लेखनीय है कि उपर्युक्त दोनों गांवों की भौगोलिक स्थिति के परिपेक्ष्य में गोविंदपुर गांव धरहरा थाना से मात्र 1.5 (डेढ़) किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित होने तथा लड़ैयाटांड़ थाना से 8 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित होने की स्थिति में धरहरा थाना के अंतर्गत उक्त दोनों गांवों को शामिल किए जाने के संदर्भ में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को इस आशय का प्रस्ताव समर्पित करने को कहा गया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि इस संबंध में अंचलाधिकारी धरहरा एवं थानाध्यक्ष लड़ैयाटांड एवं धरहरा का संयुक्त निरीक्षण प्रतिवेदन सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के माध्यम से प्रतिवेदन प्राप्त कर उनके द्वारा संयुक्त प्रतिवेदन आयुक्त मुंगेर प्रमंडल एवं पुलिस उप महानिरीक्षक मुंगेर क्षेत्र को अग्रेतर कार्रवाई हेतु समर्पित की जाएगी।
बैठक में मुंगेर जिला के टेटियाबंबर ओ.पी. को पूर्ण थाना के रूप में उत्क्रमित किए जाने के पुलिस अधीक्षक मुंगेर के द्वारा पूर्व में भेजे गए प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से सहमति प्रदान की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि टेटिया बम्बर प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के रूप में कार्यरत है। अतएव टेटिया बम्बर में कार्यरत ओपी. को पूर्ण थाना के रूप में उत्क्रमित किया जाना अपेक्षित है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मुंगेर द्वारा बताया गया कि अंचल अधिकारी टेटिया बम्बर एवं ओ.पी. प्रभारी टेटिया बम्बर के संयुक्त प्रतिवेदन अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हवेली खड़गपुर के माध्यम से प्राप्त कर उनके द्वारा संयुक्त रूप से अग्रेतर कार्रवाई हेतु प्रमंडलीय आयुक्त एवं पुलिस उप महानिरीक्षक को अग्रेतर कार्रवाई हेतु प्रस्ताव उपलब्ध करायी जायेगी।
साथ ही बैठक में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जाफरनगर एवं कुतलूपुर पंचायत दोनों गंगा नदी के उस पार अवस्थित है, जो शहरी क्षेत्र में स्थित मुफस्सिल थाना के अन्तर्गत आता है। दियारा क्षेत्र, विधि व्यवस्था, जमीन विवाद, अपराधिक घटनाएॅ के रोकथाम, गश्ती एवं हथियारों की तस्करी की समस्या के समाधान हेतु जाफरनगर एवं कुतलूपुर पंचायत के लिए जाफरनगर में थाना का सृजन आवश्यक है। इस संदर्भ में सर्वसम्मति से जाफरनगर में थाना के सृजन हेतु प्रस्ताव प्राप्त करने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को संयुक्त रूप से प्रस्ताव देने को कहा गया। अंचलाधिकारी सदर एवं थानाध्यक्ष मुफस्सिल थाना संयुक्त निरीक्षण प्रतिवेदन अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर मुंगेर के माध्यम से जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को समर्पित किया जायेगा। तदुपरांत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप से अग्रेतर कार्रवाई हेतु प्रस्ताव आयुक्त मुंगेर प्रमंडल एवं पुलिस उप महानिरीक्षक मुंगेर प्रक्षेत्र को अग्रेतर कार्रवाई हेतु उपलब्ध करायेगे। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मुंगेर से प्राप्त उपर्युक्त सभी प्रस्ताव को प्रमंडलीय आयुक्त एवं पुलिस उप महा निरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से पुलिस मुख्यालय को भेजी जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button