बिहार

धरहरा के मोहनपुुर में चोरों ने होमगार्ड जवान के बथान का तोड़ा ताला

चोरों ने 40 हजार रुपए से अधिक मूल्य के सिंचाई उपकरण सहित अन्य सामानों की चोरी की घटना को दिया अंजाम

लालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है ।विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए अपने घर से दूर ड्यूटी में तैनात होमगार्ड के जवान को भी अपराधी नहीं बख्श रहे हैं। होमगार्ड के जवान व उनके परिवार अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के कुचक्र में फंसते जा रहे हैं । अपराधी प्रवृत्ति के लोग आर्म्स रखने के आरोप में एक साजिश के तहत होमगार्ड जवान के पुत्र को फंसाने में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं । वहीं दूसरी ओर पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। हलांकि धरहरा थाने में तैनात पुलिस पदाधिकारी अनुराधा कुमारी ने पीड़ित गुलशन कुमार से आवेदन प्राप्त कर उचित कार्रवाई की बात कही है।
बताया जाता है कि शनिवार की रात्रि मोहनपुर निवासी होमगार्ड के जवान मनोहर सिंह के गंगापुर मोहडेर स्थित एक बथान में लगे ताले को चोरों ने तोड़कर हजारों रुपए मूल्य के खेतों की सिंचाई करने वाला पंप सहित बिजली के तार , 15 हजार रुपए नकद राशि चुरा लिया। चोरी की घटना के शिकार पीड़ित होमगार्ड जवान के पुत्र गुलशन कुमार ने धरहरा थाना में दिए आवेदन में कहा है कि मैं खाना खाने के लिए अपने बथान में भैंस को बांधकर घर आया। इसके बाद जब वापस मैंअपने खेतों की रखवाली करने के लिए रात्रि में बथान पहुंचा
तो वहां देखा कि बथान का ताला टूटा हुआ था और उसमें रखे हुए इलेक्ट्रिक पंप सेट ,दो मोटर , दो बंडल तार , चारा खरीदने के लिए रखी हुई 15 हजार नकद राशि को चोरों ने चुरा लिया है। पीड़ित ने आशंका जाहिर करते हुए लिखा है कि है कि मुझसे कई बार झगड़ा लड़ाई करने वाले गांव के बेचन सिंह सहित तीन अन्य लोग घटनास्थल पर मौजूद थे । इससे पूर्व भी चोरों ने चार माह पूर्व औड़ा बगीचा निवासी किसान साजो यादव का भी पंप चोरी कर लिया था । ग्रामीणों के सहयोग से चोर के यहां से पंप बरामद किया गया था। चोरों ने मोहनपुर गांव के ही किसान मोहन सिंह का भी विगत वर्ष पंप चोरी कर लिया था । लगातार चोरों के द्वारा पंप चोरी किए जाने से किसान काफी परेशान हैं। कई किसानों ने बताया कि पंप चोरी हो जाने से अब उनके खेतों की सिंचाई नहीं हो पाएगी और सूखे रहने की वजह से धान सहित बाग बगीचे की खेती प्रभावित होगी ।वहीं दूसरी ओर इस संबंध में बेचन के भाई बंटी सिंह का कहना है कि यह जमीनी विवाद का मामला है। उनके भाई को फंसाने के लिए विपक्षी ने आवेदन दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button