बिहारराजनीति

डॉ. शकील अहमद खान चुने गए कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता

पटना । बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों की अहम बैठक का आज आयोजन किया गया। इस बैठक में सर्वसम्मति से कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता के रूप कदवा के विधायक और अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. शकील अहमद खान को कांग्रेस विधानमंडल दल का नेता चुना गया।

बैठक के शुरुआत में उड़ीसा में हुए ट्रेन हादसे में मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी धारण किया गया।


कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व बिहार प्रभारी राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहें। साथ ही इस बैठक में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास सहित एआईसीसी के महासचिव तारिक अनवर और प्रदेश अध्यक्ष राज्यसभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह मौजूद रहें। बताते चले कि विधायकों व विधान पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए इस फैसले के कारण चुनाव के बगैर ही डॉ शकील अहमद खान को निर्विरोध विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया।
कांग्रेस के विधानमंडल दल के पूर्व नेता अजीत कुमार शर्मा के कार्यकाल की सभी उपस्थित सदस्यों ने तारीफ की। इस बैठक में विधान परिषद में दल के नेता व पूर्व अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, डॉ शकील अहमद खान, मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, विधायक विजयशंकर दूबे, राजेश कुमार, विधान पार्षद डॉ. समीर कुमार सिंह, प्रेमचंद मिश्र, आनंद शंकर,अजय कुमार सिंह,सिद्धार्थ सौरभ,इजहारूल हुसैन,संतोष कुमार मिश्र,नीतू कुमारी, राजीव कुमार, छत्रपति यादव,विश्वनाथ राम सहित मौजूद रहें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button