झारखण्ड

डीडीसी ने सदर अस्पताल बोकारो का किया निरीक्षण, होगा कायाकल्प

  • मुख्य प्रवेश द्वार का जीर्णोद्धार एवं जगह – जगह डिस्प्ले बोर्ड लगाने का दिया निर्देश
  • कार्यपालक अभियंता ग्रा.वि.वि.प्रमंडल को सभी कार्यों का अविलंब प्राक्कलन तैयार कर प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा
    बोकारो । जल्द ही सदर अस्पताल बोकारो का कायाकल्प होगा। सोमवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण उप विकास आयुक्त (डीडीसी) श्रीमती कीर्तीश्री जी. ने किया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी चास सह नोडल पदाधिकारी श्री दिलीप प्रताप सिंह शेखावत, कार्यपालक अभियंता ग्रा.वि.वि.प्रमंडल,जिला अभियंता जिला परिषद आदि उपस्थित थे। निरीक्षण क्रम में उप विकास आयुक्त श्री कीर्तीश्री जी. ने सदर अस्पताल परिसर,विभिन्न विभागों/ वार्डों आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सदर अस्पताल के मुख्य प्रवेश द्वार का जीर्णोद्धार करने तथा डिजीटल डिस्प्ले लगाने का संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिया।

सदर अस्पताल के ओ.पी.डी. एवं दवा वितरण केन्द्र का जायजा लेने के क्रम में अस्पताल के प्रत्येक वार्ड/रूम के बाहर डिजीटल डिस्प्ले लगाने का कहा । साथ ही मरीजों के लिए बैठने की व्यवस्था तथा प्रतिक्षा कक्ष की मरम्मति करने,अस्पताल के सभी क्षतिग्रस्त दरवाजों, शौचालय,जिन कमरों के छतों से पानी का रिसाव हो रहा है,उन सभी कि मरम्मति करने तथा पार्किंग एरिया को सुव्यवस्थित करने,ओपीडी में अवस्थित काउंटर में बैठने की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं अस्पताल में एक लिफ्ट अधिष्ठापन करने हेतु कार्य करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता, ग्रा.वि.वि. प्रमंडल को दिया।

डीडीसी श्रीमती कीर्तीश्री जी. ने कार्यपालक अभियंता, ग्रा.वि.वि. प्रमंडल बोकारो को उक्त सभी कार्यों का नक्शा एवं मापी करते हुए अविलंब प्राक्कलन तैयार कर कार्यालय को समर्पित करने का निर्देश दिया। मौके पर एसीएमओ डॉ एच के मिश्रा अस्पताल उपाधीक्षक डॉ बी पी गुप्ता एवं अन्य चिकित्सा पदाधिकारी/कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button