फिल्म

ट्रांसजेंडर समुदाय के जीवन पर आधारित ओडिया फिल्म’ टी ‘का पहला गाना रिलीज

मुंबई। सावित्री पूजा के शुभ अवसर पर शुक्रवार को ओडिया फिल्म ‘टी’ का पहला गाना रिलीज किया गया। उत्कल गैलेरिया मॉल में एक विशेष समारोह में ‘जलसा’ गाना जारी किया गया। गाने को गौरव आनंद ने गाया है, संगीत तुहिन के बिस्वास ने दिया है और रंजन कुमार दास ने लिखा है।
यह गीत ट्रांसजेंडर समुदाय के अपने समुदाय में किसी का स्वागत करने के विशेष अनुष्ठानों को प्रदर्शित करता है जिसे देखने का मौका बहुत कम लोगों को मिलता है। निर्देशक जितेश कुमार परिदा ने इस गीत के माध्यम से किन्नरों के जीवन को दिखाने की कोशिश की है। इससे पहले, फिल्म ‘टी’ का ट्रेलर कलाकारों और निर्माताओं की उपस्थिति में सिनेपोलिस, एस्प्लेनेड मॉल भुवनेश्वर में एक विशेष कार्यक्रम में जारी किया गया था। लंबे इंतजार के बाद, फिल्म को आखिरकार सेंसर बोर्ड से कम से कम कट्स के साथ यूए प्रमाणन मिल गया है, जिससे इसकी बहुप्रतीक्षित रिलीज का मार्ग प्रशस्त हो गया है। फिल्म 25 मई 2023 को पर्दे पर आएगी।
जितेश कुमार परिदा द्वारा निर्देशित, यह फिल्म भारत की पहली ट्रांसजेंडर कैब ड्राइवर मेघना साहू के वास्तविक जीवन के संघर्षों और जीत पर आधारित है। यह फिल्म हमारे समाज में ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के सामने आने वाली चुनौतियों और कैसे मेघना ने साहस और दृढ़ संकल्प के एक चमकदार उदाहरण के रूप में उभरने के लिए सभी बाधाओं को पार किया, पर गहराई से ध्यान केंद्रित करती है। ‘टी’ की कहानी सिर्फ एक व्यक्ति की नहीं है, बल्कि एक पूरे समुदाय की है जो बहुत लंबे समय से हाशिए पर है। फिल्म के बारे में बात करते हुए, जितेश कुमार परिदा ने कहा, “टी हमारे लिए एक बहुत ही खास फिल्म है, और हम रोमांचित हैं कि इसे सेंसर बोर्ड से यूए प्रमाणपत्र मिला है। हमने वास्तविक जीवन की ट्रांसजेंडर कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए बहुत मेहनत की है और हमें उम्मीद है कि यह फिल्म ट्रांसजेंडर समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने में मदद करेगी। उन्होंने आगे कहा, “इस फिल्म के माध्यम से हम अपने समाज में समावेशिता और विविधता के महत्व को उजागर करना चाहते हैं। हमारा मानना ​​है कि टी में लोगों को प्रेरित करने और सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति है, और हम इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।“

अपने अनूठे विषय के लिए व्यापक ध्यान आकर्षित किया है, दर्शक फिल्म देखने और कलाकारों द्वारा शक्तिशाली प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक है। विभिन्न फिल्म समारोहों में दुनिया भर के दर्शकों से वास्तविक जबरदस्त प्रतिक्रियाएँ मिलीं। दुनिया भर में कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली इस फिल्म से भारतीय फिल्म उद्योग पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। अपने शक्तिशाली संदेश और उत्कृष्ट प्रदर्शनों के साथ,’ टी’ समानता और सामाजिक न्याय में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए एक अवश्य देखी जाने वाली फिल्म होने का वादा करती है। निर्देशक जितेश कुमार परीदा ने कहा कि यह फिल्म निश्चित रूप से समाज के लिए आंखें खोलने वाली होगी, जहां लोग ट्रांसजेंडर समुदाय का सम्मान करना शुरू करेंगे और उन्हें मुख्यधारा में समानता देंगे। फिल्म, जिसमें देबाशीष साहू (देव), उषाशी मिश्रा, हारा रथ, रनबीर कलसी और प्रसंजीत महापात्रा हैं, का निर्माण जितेश कुमार फिल्म्स और आरआर मोशन पिक्चर्स (यूके) लिमिटेड द्वारा किया गया है और विघ्नहर्ता मूवीज, मोहित कुमार पुरी द्वारा सह-निर्मित है। और हिमाद्रि तनया दास, थमरिता मोहन संभूति, सोमा किरण जेना और राजश्री महापात्रा सहयोगी निर्माता के रूप में सेवारत हैं। प्रणय जेठी मीडिया प्लानर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button