बिहारराजनीति

कुर्सी बचाने का काम कर रही बिहार सरकार : अनिल कुमार

पटना। बहुजन समाज पार्टी, पटना जिला के तत्वाधान में शनिवार को जिला स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन का आयोजन महाराजा कामेश्वर कॉम्प्लेक्स, फ्रेजर रोड पटना में किया गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार, केंद्रीय प्रदेश प्रभारी लाल जी मेघांकर एवं केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव ने संयुक्त रूप से बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर एवं कांशीराम जी के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डा राम रमेश रमण एवं मंच संचालन प्रदेश सचिव राजकुमार राम ने किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि आज जिस तरह से देश और प्रदेश में दलित,शोषित,पीड़ित,पिछड़े,अल्पसंख्यकों, आदिवासियों,मजदूरों, किसानों के साथ समाज में अत्याचार की घटनाएं हो रही है, प्रत्येक दिन न जाने कितने भाईयों की हत्याएं हो रही है, बेटियों के साथ बलात्कार हो रहा है, लोगों को पीटा जा रहा है, उनका शोषण किया जा रहा है, उनकी झोपड़िया उजाड़ी जा रही है, किसानों की जमीनें छीनी जा रही है और ऐसे अत्याचार और अन्याय के बाद उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है। वे जाए तो कहा जाए, करे तो क्या करे। ऐसे मामले पर न तो प्रशासन अपराधियों पर लगाम लगा पा रहा है और न ही सरकार।
उन्होंने कहा की राज्य की नीतीश सरकार दूसरे राज्यों में हो रही घटनाओं पर भाजपा को दोषी बताती है और केंद्र की भाजपा सरकार बिहार में हो रही घटनाओं पर बात करती है। दोनो ही सांप और छुछुंदर का खेल खेल रही है। आप सभी यह समझ सकते हैं कि एक तरफ नीतीश कुमार कानून में संशोधन कर दलित जिलाधिकारी के हत्यारे सजायाफ्ता आनंद मोहन के साथ साथ कई अपराधियों को जेल से बाहर निकालती है और ऐसे में सामंतीय विचार धारा के अपराधियों का मनोबल बढ़ता है और इनके द्वारा दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार की घटनाएं तेजी से बढ़ती है। अभी तो ऐसा है अपने बिहार में कि मुजफ्फरपुर जिले में चापाकल से पानी पीने पर सामंतियों ने शिवनाथ राम की हत्या कर दी और सोनपुर में बंधुआ मजदूरी करने से इन्कार करने पर टेंपू चालक भाई राजा पटेल जी की हत्या हो गई। दरभंगा में बेटियों के बलात्कार के बाद हुई हत्या किसी से छिपी हुई नहीं है। ये सरकारें सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के जुगाड़ पर काम करती है, इन्हें किसी से भी कोई मतलब नहीं है।


अनिल कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार हम बहुजनों के बच्चों को भी शिक्षा के क्षेत्र में बाधा डाल रही है। उच्च शिक्षा के लिए मिलने वाले छात्रवृति को भी इन्होंने बंद कर दिया। क्या कारण है जो नीतीश कुमार की सरकार ने ऐसा किया। प्राइमरी एजुकेशन की हालत ऐसी हो चुकी है कि पढाई के बदले स्कूल में खिचड़ी बांटा जा रहा है। आख़िर किस स्तर पर ले जायेंगे ये हमारे बच्चों को। इसलिए इन स्थितियों से बहुजन समाज को निकलने के लिए आज की सरकारों से आप उम्मीद नहीं कर सकते। आपको खुद लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इस हालात में हमलोग के साथ बहुजन की बेटी और हम सबकी बहन बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती खड़ी हैं। इसलिए आज हम और आप सभी यह प्रण लें कि हमलोगों को हर हाल में बहन जी को आने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार से दर्जनों सीट जिताकर प्रधानमंत्री के गद्दी पर बैठाना है। यदि हमलोग ऐसा करने में कामयाब होंगे तभी निश्चित रूप से प्रदेश और पुरे देश के बहुजन के साथ साथ हर वर्ग के लोगों को उचित न्याय मिल पाएगा।
केंद्रीय राज्य प्रभारी लाल जी मेधांकर ने कहा कि देश और राज्य की सरकार लगातार गरीबों, किसानों, मजदूरों, शोषितों के साथ अन्याय कर रही है। आज ज़रूरत है कि सभी कार्यकर्ता मिलकर यह संकल्प लें कि किसी भी कीमत पर तन मन धन से लगकर ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीट जिताकर बहन जी को दिल्ली की गद्दी पर बैठाए। वहीं राज्य प्रभारी एडवोकेट सुरेश राव जी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी कार्यकर्ता के जुनून और उत्साह एवं बहन जी के प्रति समर्पण को देखकर मैं यह निश्चित रूप से यह कह सकता हूं कि आनेवाले चुनावो में बहुजन समाज पार्टी पटना जिला समेत पूरे बिहार से दर्जनों सीट जिताकर बहन जी को दिल्ली की गद्दी पर आसीन करेगी। ज़रूरत है संगठन को मजबूत बनाने की। इसके लिए आप सब की ज़िम्मेदारी बनती है और निश्चित रूप से आप सब बसपा के जिम्मेदार सिपाही हैं और आप सक्षम भी है।
कार्यकर्ता सम्मेलन को प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष सकलदेव दास, प्रदेश महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज संजय कुमार मंडल, प्रदेश महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज प्रो रंजन कुमार पटेल, मुख्य सेक्टर इंचार्ज, सुरेश राम, मुख्य सेक्टर इंचार्ज, अरुण कुमार पटेल, मुख्य सेक्टर इंचार्ज सह प्रदेश महासचिव अमर आजाद पासवान, सेक्टर इंचार्ज दिलीप राम, सेक्टर इंचार्ज ब्यासमूनी दास, सेक्टर इंचार्ज, अलख निरंजन पाल, सेक्टर इंचार्ज अशोक कुमार आनंद, प्रदेश सचिव प्रमोद कुमार निराला, प्रदेश सचिव राज कुमार राम जी, प्रदेश सचिव नन्द किशोर दास प्रदेश सचिव, जनार्दन राम,प्रदेश सचिव निशी वर्मा, जिला प्रभारी जिशान अहमद खान, जिला प्रभारी रामाकांत राम, जिला प्रभारी महेश प्रसाद ने भी संबोधित किया। इस सम्मेलन में पटना जिला से हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button