बिहारराजनीति

जनता से संबंधित बुनियादी समस्याओं पर चर्चा करने से घबराती है भाजपा : जमा खान

पटना । जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे आम लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उनके समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करने के क्रम में जमा खान ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार विकास के मुद्दों पर चर्चा करने के बजाय केवल जाति-धर्म की राजनीति में आम जनता को भटकाए रखना चाहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि 9 वर्षों की कार्यकाल में उन्होंने अपने कितने चुनावी वादों को पूरा किया है। जनता से संबंधित बुनियादी समस्याओं पर भाजपा चर्चा करने से घबराती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा का हकीकत अब जनता के सामने उजागर हो चुका है, हाल के दिनों में देशभर के विभिन्न हिस्सों में हुए उपचुनाव का परिणाम भाजपा मुक्त भारत बनने की ओर स्पष्ट इशारे कर रहा है।
पत्रकारों द्वारा महिला आरक्षण बिल से संबंधित पूछे गए सवाल पर उन्होंने ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीयत पर पूरे देश को संदेह है। हालांकि सदन में बिल पेश होने के बाद ही इस विषय में विस्तृत रूप से कुछ भी कहना उचित होगा लेकिन यह निश्चित है कि मोदी सरकार हर निर्णय अपनी राजनीतिक स्वार्थ को ध्यान में रखकर लेती है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में जो काम किए हैं, वह सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आज मिसाल के तौर पर देखे जाते हैं। हमारे नेता बगैर किसी राजनीतिक नफा-नुकसान तवज्जो देते हुए सिर्फ जनकल्याण के इरादे से हर काम को करते हैं और यही हमारे नेता की असली पहचान है।
जनसुनवाई कार्यक्रम में विधानपार्षद संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’ एवं प्रदेश महासचिव लोकप्रकाश सिंह भी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button