बिहारराजनीति

चिराग पासवान ने राजा जान पंचायत स्थित दलित बस्ती का दौरा किया

पटना । लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को समस्तीपुर जिले के राजा जान पंचायत स्थित दलित बस्ती का दौरा किया और अगलगी की घटना से प्रभावित परिवारों से मिलकर उनका हाल जाना। चिराग ने वहां पीड़ित परिवारों से मिलकर  उन्हें सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा भी जताया। उन्होंने मदद के तौर पर जरूरतमंदों के बीच अपनी तरफ से जरूरत के कुछ सामान का वितरण भी किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्रशासन से भी बात की और पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाए जाने का निर्देश दिया।
बताते चलें कि राजा जान पंचायत के दलित बस्ती में बीते दिनों भीषण अगलगी की एक घटना में लगभग 110 घर जल कर राख हो गए थे। घर के लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं और परिवार की महिला सदस्यों के साथ खुले मैदान में रहकर जीवन बरस कर रहे हैं।
इस दौरान चिराग ने कहा कि आग लगने से जो तबाही हुई है उसकी कल्पना मात्र से ही मन कांप जाता है। गरीबों के जीवन भर की कमाई के साथ इनकी पहचान भी आग की लपटों में जलकर ख़ाक हो गई। अपने नुकसान की भरपाई शायद ये ग़रीब लोगों अब जीवन भर मेहनत कर के नहीं कर पाएंगे, ऐसे में अब बिहार सरकार को चाहिए कि इनके जीवन को पटरी पर लाने के लिए तत्काल ठोस और कारगर कदम उठाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button