बिहारराजनीति

चतुर्थ कृषि रोड मैप बिहार के लिए परिवर्तनकारी कदम सिद्ध होगा : श्रवण कुमार

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने प्रदेश के सभी जिलो से पहुंचे आम लोगों की समस्याओं को सुनकर उसके त्वरित निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री श्रवन कुमार ने कहा कि चतुर्थ कृषि रोड मैप 2023-28 आने वाले दिनों में बिहार के अन्नदाता भाईयों के लिए परिवर्तनकारी कदम सिद्ध होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य की सरकार किसानों को हर स्तर पर सशक्त बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। बिहार की एक बड़ी आबादी कृषि क्षेत्र से जुड़ाव रखती है इसलिए बिहार को विकसित बनाने के लिए किसानों का समुचित विकास सुनिश्चित करना आवश्यक है।

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा जब पहला कृषि रोड मैप की शुरुआत की गई थी तभी से किसानों की स्थिति में परिवर्तन दिखने लगा था। किसानी को उन्नत और किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार कई तरह की योजनाएं भी संचालित कर रही है। जिसका सीधा लाभ हमारे किसान भाइयों को मिल रहा है। आधुनिक तकनीकों के माध्यम से भी राज्य के किसानों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम सरकार कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button