फिल्म

उत्कर्ष शर्मा ने गदर की शूटिंग को गदर2 से खतरनाक क्यों बताया ?

मुंबई। उत्कर्ष शर्मा ने ‘गदर’ पर काम करने को दर्दनाक बताया, कहा कि सनी देओल के साथ ट्रेन सीन की शूटिंग के दौरान मौत की संभावना थी।

उत्कर्ष शर्मा ने याद किया कि कैसे पहले ‘गदर’ की शूटिंग गदर 2 की तुलना में अधिक कठिन थी, क्योंकि उनके पास उचित सुरक्षा उपाय नहीं थे।

गदर 2 में उत्कर्ष शर्मा ने सनी देओल के बेटे का किरदार निभाया है। ब्लॉकबस्टर गदर 2 में अपने अभिनय के लिए प्रशंसा बटोर रहे अभिनेता उत्कर्ष शर्मा 2001 में 10 साल के बच्चे थे, जब उन्होंने तारा सिंह (सनी देयोल) और सकीना (अमीषा पटेल) के बेटे जीते की भूमिका निभाई थी। फिल्म गदर: एक प्रेम कथा अभिनेता ने हाल ही में याद किया कि कैसे पहली फिल्म की शूटिंग अधिक कठिन थी, क्योंकि उनके पास एक्शन दृश्यों के लिए उचित सुरक्षा उपाय नहीं थे। तो, केवल दो विकल्प थे “अच्छा शॉट या मौत”।
एक नए इंटरव्यू में उत्कर्ष ने गदर पर काम करने के अपने अनुभव को दर्दनाक बताया। उन्होंने एक खबरिया पोर्टल को बताया, ”मुझसे फिल्म में ऐसे काम कराए गए हैं कि मुझे नहीं लगता कि मैंने गदर 2 में ऐसा कुछ किया है। आज, जब आप स्टंट करते हैं, तो आपके पास एक केबल का सहारा होता है, आपके पास है सुरक्षा और सब कुछ, और आप यह भी अच्छी तरह से जानते हैं कि चोटों से कैसे बचा जाए। लेकिन उस समय, सब कुछ अधिक कच्चा था। ‘या तो आपको सही गोली लगेगी या फिर मौत होगी’।
गदर के क्लाइमेक्स सीक्वेंस का उदाहरण देते हुए, जिसमें तारा सिंह अपने 10 साल के बेटे के साथ चलती ट्रेन की छत पर दौड़ते हैं, उत्कर्ष ने कहा, “ट्रेन सीक्वेंस जहां हम ट्रेन में दौड़ रहे हैं, वह वास्तविक है । वहां कोई हरी स्क्रीन नहीं है, कोई केबल या कपड़ा नहीं है जिससे मुझे सनी (देओल) सर के कंधे पर बांधा जा सके। यह या तो आपको सही गोली मारता है या यह मौत है। यह आर या पार है। इसके अलावा, वह शॉट एक हेलिकॉप्टर से लिया गया था। उस ज़माने में इतने फ़ोन नहीं थे, इसलिए संचार वॉकी-टॉकी पर होता था।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button