क्राइम

 क्रिकेट खेलने के विवाद में युवक की हुई मौत के बाद छावनी में तब्दील हुआ गोपालगंज नगर का बसडीला गांव

गोपालगंज।  तीन दिन पूर्व क्रिकेट खेलने को लेकर गोपालगंज नगर थाना के बसडीला गांव में दो पक्षों के बीच कहा सुनी के बाद मारपीट भी हुई थी। इसके बाद से ही गांव का माहौल बिगड़ने लगा था। दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे को सबक सीखाने की अंदर ही अंदर तैयारी कर रहे थे। शुक्रवार की देर शाम दोनों पक्ष लाठी और डंडे से लैस होकर एक बार फिर भीड़ गये। दोनों तरफ से जमकर लाठियां और डंडे चले। इस फसाद में अंकित कुमार के सिर पर चोट लगी और उसकी मौत हो गई। गांव में बढ़ते हुए तनाव को देखते हुए पूरे गांव को ही पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गयी।  गोपालगंज नगर थाना के बसडीला गांव छावनी में  डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी और एसपी स्वर्ण प्रभात ने शांति बहाली के लिए खुद संभाला मोर्चा ली है।

अंकित की मौत के बाद से तो पूरे गांव में तनाव व्याप्त हो गया। इस लड़ाई को और हवा देने के लिए बाहर लोग भी गांव में आने लगे। इसकी सूचना जब डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी को मिली तो वह खुद दल बल के  साथ गांव में आकर डट गये और लोगों समझाने भी लगे और चेतावनी भी देने लगे कि बाहर के लोगों को अपने घरों से निकाल दें।

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी हाथ में माइक लेकर गांववालों को समझा रहे हैं कि बाहर से आने वाले लोगों को प्रश्रय न दे। यदि कोई बाहरी व्यक्ति उनके घर मे है तो उसे तुरंत घर से निकाल दे। गांव में शांति बनाये रखने की जिम्मेदारी गांववालों की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button