फिल्म

क्रिकेट के दिग्गज धोनी, साक्षी धोनी ने ‘एलजीएम’ का ऑडियो, ट्रेलर लॉन्च किया

मुंबई। मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी धोनी द्वारा अपने प्रोडक्शन हाउस धोनी एंटरटेनमेंट की ओर से निर्मित एलजीएम (‘लेट्स गेट मैरिड’) का ऑडियो और ट्रेलर को चेन्नई के लीला पैलेस में बड़े ही धूमधाम से लॉन्च किया गया।  तमिल फिल्म का ट्रेलर और ऑडियो, जो फीचर फिल्म निर्माण में धोनी एंटरटेनमेंट की शुरुआत का प्रतीक है, की सराहना खुद क्रिकेट के दिग्गज ने अपनी पत्नी के साथ कई मशहूर हस्तियों, प्रशंसकों और मीडियाकर्मियों की उपस्थिति में की। यह फिल्म, जो एक मनोरंजन से भरपूर पारिवारिक मनोरंजन है, में अभिनेता हरीश कल्याण, इवाना और नादिया मुख्य भूमिका में हैं और इसका निर्देशन रमेश थमिलमानी ने किया है, जिन्होंने फिल्म का संगीत भी दिया है।

इस मौके पर धोनी ने कहा, “मैंने फिल्म देखी है। यह बहुत साफ-सुथरी फिल्म है। यह मनोरंजक है। मैं इसे अपनी बेटी के साथ देख सकता हूं। वह बहुत सारे सवाल पूछेगी लेकिन मैं उसके साथ इसे देख सकता हूं। कुल मिलाकर, कलाकारों ने शानदार काम किया है। ताकत टीम से आती है। जिस तरह से उन्होंने इस परियोजना को संभाला है उस पर मुझे बहुत गर्व है।
उन्होंने कहा कि निर्देशक रमेश थमिलमानी एक वास्तुकार भी हैं। जब मेरी पत्नी एक फिल्म बनाना चाहती थी तो मैंने उनसे केवल एक ही बात कही थी, फिल्म बनाना एक घर डिजाइन करने जैसा नहीं है। आप एक दीवार को रंगते हैं। आपको यह पसंद नहीं है, आप रंग बदल देते हैं। फिर, आपको एहसास होता है कि पहला रंग बेहतर था और फिर आप उसे दोबारा रंगते हैं। आप फिल्मों में ऐसा नहीं कर सकते। कहानी और कलाकार आप तय करें। एक बार जब आप इसके लिए प्रतिबद्ध हो जाएं, तो इसे शुरू कर दें। बाकी सब भूल जाओ।यह एक मुख्य कारण है कि वे निर्धारित समय में फिल्म पूरी करने में सफल रहे।

धोनी ने कहा कि मैंने उनसे केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि अच्छा खाना मिले। चाहे कलाकार हों या पूरी टीम, हर किसी के लिए खाना अच्छा होना चाहिए। हम क्रिकेट खेलने के आदी हैं और केवल एक चीज जो हम चाहते थे वह थी अच्छा खाना। मैं भाग्य में विश्वास करता हूं। मेरा टेस्ट डेब्यू चेन्नई में हुआ। मेरा सर्वोच्च टेस्ट स्कोर चेन्नई में हुआ। जब क्रिकेट की बात आती है, तो वास्तव में बहुत सी चीजें हैं जिन पर मुझे गर्व हो सकता है जो चेन्नई में हुई। प्रशंसकों का प्यार और स्नेह जो दिखाया गया है वह बिल्कुल अविश्वसनीय है। जिस तरह से हमने इस साल उतार-चढ़ाव के बाद वापसी की है वह उल्लेखनीय है। साथ ही, मैं कहूंगा कि सीएसके जहां भी जाती है, हमें बहुत प्यार मिलता है। फिल्म कुछ समय में आएगी। यह मजेदार होगी। यह ज्यादातर तीन लोगों के बीच का समीकरण है। सास, बहू और बीच में बेटा कैसे इन दोनों के बीच में फंसा हुआ है। इसे देखने के लिए सिनेमाघरों में अच्छा समय बिताएं।
इस अवसर पर साक्षी धोनी ने कहा कि मेरे कई दोस्त और हमारे आस-पास के सभी लोग सामान्य तौर पर जीवन में इस तरह की स्थितियों का सामना कर चुके हैं। इसलिए हमने सोचा, क्यों न इस पर एक फिल्म बनाई जाए। इसलिए हमने रमेश से बात की और इस तरह इसकी शुरुआत हुई। हमने उनकी (धोनी की ओर इशारा करते हुए) वजह से इस फिल्म को तमिल में बनाने का फैसला किया। जाहिर है, हम इसे तमिल में बनाना चाहते थे क्योंकि यह हमारी पहली फिल्म थी। हमें न केवल इस फिल्म बल्कि बाकी परियोजनाओं के लिए भी शुभ शुरुआत की जरूरत थी। वह हमारे पास है और उस शुभ शुरुआत के लिए चेन्नई सबसे अच्छी जगह है।
इस अवसर पर बोलते हुए, निर्देशक रमेश थमिलमानी ने कहा कि सबसे पहले, मैं इस अवसर के लिए धोनी सर और साक्षी मैडम को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस प्रोजेक्ट पर काम करते समय कोई दबाव या तनाव नहीं था। इस फिल्म का कॉन्सेप्ट साक्षी मैडम से आया था और हमने इस पर काफी चर्चा की थी कि हम इसे कैसे बनाएंगे। एलजीएम एक जॉली फिल्म है। एक बहुत अच्छी टीम को धन्यवाद, यह मेरे लिए यह फिल्म बनाना बहुत आसान था।
उन्होंने कहा कि कहानी एक सार्वभौमिक समस्या पर चर्चा करती है। इसका अनुभव हर किसी को हुआ होगा। मुझे साक्षी मैडम की सास और होने वाली बहू के एक-दूसरे को समझने के लिए यात्रा पर जाने की अवधारणा पसंद आई। जब हम फिल्म बनाते थे तो साक्षी मैडम फिल्म के हर फ्रेम को देखती थीं। हमने स्क्रिप्ट को तीन या चार बार दोबारा लिखा। धोनी सर कभी सेट पर नहीं आए लेकिन उन्होंने सुझाव दिए। उन्होंने कहा, ‘परिणाम के बारे में चिंता मत करो बल्कि प्रक्रिया का पालन करो।”
अभिनेत्री नादिया ने बात करते हुए कहा कि जब मुझे पहली बार धोनी एंटरटेनमेंट से कॉल आया, तो मैंने सोचा कि यह महिला प्रीमियर लीग के लिए कॉल है। मैं आश्चर्यचकित थी और सोचा कि यह एक शरारत थी। एलजीएम एक मजेदार फिल्म है। यह रिश्तों के बारे में बात करती है। इसने सभी रिश्तों को एक सकारात्मक मोड़ दिया है। निर्देशक रमेश थमिलमानी बेहद प्रतिभाशाली हैं। यह एक बहुत ही अनोखा कॉन्सेप्ट है। साक्षी को इसके लिए धन्यवाद।

फिल्म के नायक, हरीश कल्याण ने कहा कि एलजीएम के बारे में बात करने से पहले, मैं इस साल हमें इतना यादगार आईपीएल सीजन देने के लिए धोनी सर को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह जीत के बारे में नहीं है, यह उन सभी क्षणों के बारे में है जो हम हमने अपने जीवनकाल में इसे संजोकर रखा है और हमें अब भी उम्मीद है कि यह आखिरी सीज़न नहीं है। साक्षी मैम की अवधारणा बहुत अच्छी है। यह सभी दर्शकों से जुड़ेगी। यह एक सार्वभौमिक समस्या के बारे में बात करती है। दुनिया भर के सभी परिवार इससे जुड़ सकेंगे। धन्यवाद साक्षी मैम। मेरे पास है इस फिल्म से उन्हें एक भाई मिला और वह हैं निर्देशक रमेश थमिलमानी। जब महालक्ष्मी के बेटे एम कुमारन की रिलीज़ हुई, तो मैंने जाकर अपनी माँ से पूछा कि क्या मैं नादिया मैडम को भी अपनी माँ कह सकता हूँ क्योंकि वह मुझे बहुत पसंद थीं। इस फिल्म में नादिया मैडम के साथ अभिनय करने का सौभाग्य मिला। इवाना बहुत प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और उनके साथ काम करना सुखद रहा। इस फिल्म को देखते समय, कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा के अलावा, फिल्म में कुछ महत्वपूर्ण है। आप अपने परिवार को नहीं चुनते हैं। वे आपके लिए भगवान का उपहार हैं। इसमें परिवार को एक साथ रखने पर कुछ है फिल्म। जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं। जब मैंने निर्देशक थमिलमनी से पूछा कि धोनी सर ने इस फिल्म को देखने के बाद क्या कहा, तो उन्होंने कहा कि सर ने उनसे कहा था कि ‘हम जो भी करें, हमें पहले वह पसंद आना चाहिए।’ उस आधार पर, उन्होंने कहा कि हमने जो किया वह उन्हें पसंद आया। यह हर किसी को पसंद आने वाली फिल्म होगी।’

अभिनेत्री इवाना ने कहा कि यह केवल इसलिए है क्योंकि धोनी सर ने इस फिल्म को तमिल में बनाने का फैसला किया, जिससे हमें यह मौका मिला। यह टीम बहुत बड़ी है और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए काफी भाग्यशाली हूं। निर्देशक थमिलमनी कैप्टन कूल थे। मैं आश्चर्यचकित थी। एक निर्देशक इतना धैर्यवान हो सकता है। मुझे इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। इससे पहले, निर्माता विकास हसीजा ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि मैं इस परियोजना से जुड़कर बहुत खुश हूं। मैं धोनी सर और साक्षी मैम का आभारी हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी।
अभिनेता योगी बाबू ने अपने भाषण के दौरान कहा कि मैं तमिल में अपनी पहली फिल्म बनाने के लिए धोनी सर और साक्षी मैडम को धन्यवाद देता हूं। जब निर्देशक रमेश थमिलमानी ने इस फिल्म के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मुझे शुरू में संदेह हुआ कि क्या वह तेजी से काम कर रहे हैं।  फिर, अंततः, मुझे एहसास हुआ कि वह धोनी एंटरटेनमेंट के लिए एक फिल्म बनाने को लेकर गंभीर थे। हालांकि, मैंने उन्हें बताया कि फिल्म में नादिया मैम और हरीश कल्याण जैसे बड़े सितारे हैं, जिनका शेड्यूल व्यस्त है और आम तारीखें एक समस्या हो सकती हैं। निर्देशक तमिलमणि ने मुझसे कहा कि वह मेरे लिए हस्ताक्षरित एक क्रिकेट बल्ला लाएंगे। धोनी सर अगर मैंने उन्हें वो तारीखें दे दीं जो वो चाहते थे। मैंने तुरंत अपने मैनेजर से कहा कि वो उन्हें वो सारी तारीखें दे दें जो वो चाहते थे। इस फिल्म में अभिनेता हरीश कल्याण, इवाना और नादिया मैम सहित सभी ने अच्छा काम किया है। जिस गति से धोनी सर अपना हेलीकॉप्टर शॉट देते हैं, उसी गति से इस फिल्म के निर्देशक थमिलमनी ने इसकी शूटिंग पूरी कर ली है। धोनी एंटरटेनमेंट की पूरी प्रोडक्शन यूनिट को मेरा हार्दिक धन्यवाद, जिन्होंने हमारी अच्छी तरह से देखभाल की और निर्देशक रमेश थमिलमानी जो भी फिल्म बनाना चाहते थे, उसे तुरंत प्रदान किया। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि यह फिल्म एक बड़ी सफलता बने। तमिलनाडु में फिल्म का वितरण कर रहे शक्ति फिल्म फैक्ट्री के जाने-माने वितरक शक्तिवेलन ने कहा कि इस तथ्य से ज्यादा खुशी की बात कुछ नहीं हो सकती कि मैं एक ऐसी फिल्म का वितरण कर रहा हूं जिसे धोनी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किया गया है। मुझे इस फिल्म की दोबारा रिकॉर्डिंग से पहले ही इसके शुरुआती 35 मिनट देखने का मौका मिला और मैं खूब हंसा। मैं लगभग 10 से 12 बार हंसा। दोबारा रिकॉर्ड करने से पहले ही फिल्म बहुत अच्छी बन गई थी। निर्देशक रमेश मेरे दोस्त हैं और उन्हीं के माध्यम से मैंने इस फिल्म के वितरण के लिए यूनिट से संपर्क किया। यह एक ऐसी फिल्म है जिसे मैं जीवन भर नहीं भूल पाऊंगा।

फिल्म की एसोसिएट प्रोड्यूसर शर्मिला जे राजा ने कहा कि इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना बड़े सौभाग्य की बात है।
फिल्म में अभिनय करने वाले अभिनेता मिर्ची विजय ने कहा कि मैं इस अवसर के लिए धोनी सर और साक्षी मैम को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह एक अद्भुत फिल्म यूनिट है और मैं इसमें सभी को धन्यवाद देता हूं। मैं अभिनेता योगी बाबू को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने, सेट पर, हमें सभी पंच लाइनें देने में मदद मिली। मेरा मानना ​​है कि यह एक ऐसी फिल्म है जिसने मेरे जीवन की दिशा बदल दी है। शूटिंग के दौरान प्रोडक्शन यूनिट ने हमारा अच्छा ख्याल रखा। वे हमें यह कहकर प्रेरित करते थे, ‘(धोनी) सर ने आपको खुशी से काम करने के लिए कहा है। इसके अलावा, आखिरी दिन, उन्होंने हमें यह जानने के लिए फीडबैक फॉर्म दिया कि क्या उन्होंने हमारी अच्छी देखभाल की है और क्या उन्हें किसी भी तरह की कमी महसूस हुई। इस फिल्म में हरीश कल्याण, इवाना और नादिया मैडम के साथ काम करके खुशी हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button