बिहारराजनीति

भाजपा के प्रमुख नेताओं ने थामा जदयू का दामन

केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष का आवाज दबा रही है मोदी सरकार : उमेश सिंह कुशवाहा

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित मिलन समारोह में भाजपा के नेता सह विद्यापति प्रखंड के प्रमुख मनीष कुमार यादव, उप प्रमुख मृत्युंजय कुमार, पूर्व मुखिया रमाकांत राय एवं मो. जाकिर ने पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी की उपस्थिति में जदयू की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान विधान पार्षद संजय कुमार सिंह गांधी एंव मुख्यालय प्रभारी स्थापना चंदन कुमार सिंह भी मौजुद थे।

कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर जदयू की सदस्यता ग्रहण करने वाले तमाम वरिष्ट साथियों का हम पार्टी में हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करते हैं। भाजपा जिस प्रकार आज संविधान विरोधी नीतियों पर चल रही है, लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ छेड़छाड़ कर रही है उससे हर देशवासी नाखुश है। जो भी लोग सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाते हैं उन्हे़ मोदी सरकार केन्द्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से प्रताड़ित करना शुरू कर देती है। भाजपा ने देश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने का काम किया है। प्रखंड प्रमुख मनीष कुमार यादव के नेतृत्व में उनके तमाम साथियों ने जदयू का दामन थामकर सही समय पर सही निर्णय लेने काम किया है। हमें पूरा विश्वास है कि नए साथियो के जुड़ने से पार्टी को मजबूती प्रदान होगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश की मौजूदा हालात को देखते हुए हमारे नेता नीतीश कुमार ने भाजपा मुक्त भारत बनाने का अभियान छेड़ा है और इस अभियान का साक्षी बनने के लिए आज भाजपा के पूर्व साथियों ने पार्टी का दामन थामा है।

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आज मुझे विशेष खुशी इसलिए भी है क्योंकि सभी नए साथी हमारे ही विधानसभा क्षेत्र के हैं। मनीष कुमार यादव का भाजपा से लंबे समय तक जुड़ाव रहा है लेकिन भाजपा की मौजूदा कार्यशैली से धीरे-धीरे उनका मोहभंग होता गया। अंततः उन्होंने खुद भाजपा से अलग होकर जदयू से जुड़ने का फैसला लिया।

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी दलों के प्रतिनिधिमंडल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर देशभर में जातीय जनगणना करने की मांग की थी। आज रोहिणी आयोग की चर्चा हो रही है लेकिन हम लोगों ने उस समय ही कहा था कि रोहिणी आयोग की रिपोर्ट के आधार पर ओबीसी की जातियों को उपश्रेणियों में बांटा जाए। और हम जानते हैं कि बगैर जातीय जनगणना के उपश्रेणी में बांटना मुमकिन नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उनके सहयोगी दल लगातार जातीय गणना के आंकड़े पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन अभी तक किसी ने भी कोई प्रामाणिक आधार पेश नहीं किया है। प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिये केवल हवा-हवाई बातें की जा रही है।

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि भाजपा के लोग आए दिन कहते रहते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए सभी दरवाजा बंद हो चुके है मगर वह पहले यह बताएं कि उनके दरवाजे पर खड़ा कौन है? जब कोई आपके दरवाजे पर खड़ा ही नहीं है तो फिर दरवाजा बंद की बात कहां से आ गई। भाजपा के दरवाजे पर जाने के बाद तो दूर हम लोग तो उधर झांकने में भी कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं। एक तरफ भाजपा के सहयोगी दल कहते हैं कि एनडीए गठबंधन में अगर नीतीश कुमार आएंगे तो उनका स्वागत है और दूसरी तरफ भाजपा दरवाजे बंद करने की बात कहती है। यह दर्शाता है कि एनडीए गठबंधन में ही भारी विरोधाभास है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button