बिहारराजनीतिराज्य

कार्यकर्ताओं के दरबार में जद यू के “माननीय मंत्री’’

‘‘कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’

प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को ‘‘कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम में माननीय मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री श्री सुनील कुमार जी एवं माननीय लघु जल संसाधन मंत्री श्री जयंत राज जी हुए सम्मिलित
महिलाएं आज चाहती हैं कि पूरे देश में शराबबंदी लागू हो: सुनील कुमार
अनर्गल बयानबाजी करने वाले सुधाकर सिंह को आवश्यकता है इलाज की: जयंत राज

11 जनवरी 2022, पटना।

माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के निर्देश पर प्रदेश कार्यालय में सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने एवं जनसमस्याओं के समाधान हेतु होने वाले ‘‘कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम में बुधवार को माननीय मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री श्री सुनील कुमार एवं माननीय लघु जल संसाधन मंत्री श्री जयंत राज सम्मिलित हुए और विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान किया व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
‘‘कार्यकत्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री श्री सुनील कुमार ने सुशील मोदी द्वारा माननीय मुख्यमंत्री के संदर्भ में उठाए जा रहे सवालों पर कहा कि वो स्वयं इसका जवाब दे सकते हैं। वो एक सीनियर नेता हैं और फिलहाल विपक्ष में हैं उसी के अनुसार बोल रहे हैं। माननीय मुख्यमंत्री की समाधान यात्रा से लोगों में बहुत उत्साह है।
मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि पेंडिंग वारंटो का त्वरित निष्पादन कराया जा रहा है और शराब सप्लायरों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई हो रही है। जहरीली शराब से सारण जिले में जो मौतें हुई उसका अनुसंधान चल रहा है कई मुख्य आरोपी दिल्ली से पकड़े भी गए हैं। सात वर्ष पूर्व महिलाओं के कहने पर और सभी दलों की आम सहमति से बिहार में शराबबंदी लागू की गई थी। आज तो महिलाएं चाहती हैं कि पूरे देश में शराबबंदी हो। भाजपा वालों को चंद महीने से सारे काम में गलतियां ही नजर आ रही हैं, जबकि इन सभी कामों में वो स्वयं कुछ माह पूर्व सहभागी थे।
लघु जल संसाधन मंत्री श्री जयंत राज ने पूर्व मंत्री राजद नेता सुधाकर सिंह की बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि वो सारे उनके व्यक्तिगत विचार हैं। राजद की ओर से माननीय लालू प्रसाद एवं माननीय उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव का बयान ही अधिकृत है। माननीय उप-मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों इस मामले पर बयान देकर सब कुछ स्पष्ट कर दिया है। कुछ लोग अनर्गल बोलते रहते हैं, उन्हें इलाज की आवश्यकता है। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि जदयू के 16 सांसद हैं, विधायकों की संख्या कम होते हुए भी जदयू बिहार की सबसे बड़ी पार्टी हैं। समाधान यात्रा में गरीब से गरीब लोग माननीय मुख्यमंत्री से मिल रहे हैं, किसी को भी माननीय मुख्यमंत्री से मिलने से रोका नहीं जा रहा है। वैशाली के एक कार्यक्रम में हम स्वयं थे वहां तो भाजपा के विधायक भी उस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button