देश

कांग्रेस पार्टी की रीढ़ है बिहार : राहुल गाँधी

कहा- बीजेपी और आरएसएस नफरत, हिंसा और तोड़ने की बात करती है

पटना । बिहार कांग्रेस पार्टी की रीढ़ है। हमारी बीजेपी से लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है। बीजेपी और आरएसएस नफरत, हिंसा और तोड़ने की बात करती है। हम जोड़ने की बात करते हैं। यह बात कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सदाकत आश्रम में आयोजित अभिनन्दन समारोह में कही।
आज पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का मजमा लगा रहा क्योंकि राहुल गाँधी अपने कन्या कुमारी से कश्मीर तक की यात्रा के बाद पहली बार बिहार आये। उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी शामिल थे। गौरतलब है कि राहुल गाँधी करीब साढ़े सात साल बाद सदाकत आश्रम आये हैं और खड़गे भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार सदाकत आश्रम आये।
कांग्रेस के शीर्षस्थ नेतृत्व का स्वागत करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा.अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सदाकत आश्रम पवित्र भूमि है जहाँ पर स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेन्द्र प्रसाद रहा करते थे और अंतिम साँस भी इसी भूमि पर ली। इसलिए हम कांग्रेसियों ने इस धरती पर अपने नेताओं का ऐतिहासिक अभिनन्दन करने का फैसला किया।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस अवसर पर कहा कि ये जो कांग्रेस आफिस है यह देश के इतिहास में बहुत महत्व रखता है। यहाँ से जो नेता नेता निकला देश की आजादी के लिए लड़ा। मुझे गर्व है कि यहीं से निकल कर बाबू राजेन्द्र प्रसाद देश के प्रथम राष्ट्रपति बने। हम सारे विपक्षी पार्टी के लोग एक साथ मिलकर 2024 के लोक सभा चुनाव में लड़ें इसके लिए राहुल जी ने कदम उठाया और एक-एक नेताओं से हमने बात की। खड़गे ने भव्य स्वागत के लिए बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डा अखिलेश प्रसाद सिंह का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हम सारे दल एक साथ मिलकर बीजेपी को हराने जा रहे हैं और तेलंगाना, मध्य प्रदेश और राजस्थान सभी जगह हम जीतने जा रहे हैं। श्री गाँधी ने करीब पन्द्रह हजार की तादाद में एकत्रित हुए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप हमारे विचारधारा के लिए लड़ते हैं, इसलिए आपकी सुरक्षा हमारी जिम्मेवारी है।
इस अवसर पर पार्टी के केंदीय नेतृत्व से राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर, बिहार प्रभारी भक्त चरण दास एवं प्रभारी सचिव अजय कपूर भी मंच पर उपस्थित थे। इसके अलावा राज्य का शीर्ष नेतृत्व भी इस अवसर पर उपस्थित रहा जिसमें मुख्य रूप से पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, कांग्रेस विधायक दल के नेता डा. शकील अहमद खान,प्रदेश के पूर्व अध्यक्षों में डा. शकील अहमद, चन्दन बागची, अनिल कुमार शर्मा, डा. मदन मोहन झा, पूर्व कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा, कांग्रेस कोटे से वर्तमान मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक, विधान पार्षद प्रेमचन्द्र मिश्र, डा. समीर कुमार सिंह, ब्रजेश पाण्डेय, निर्मल वर्मा नेता शामिल रहे। इसके अलावा कांग्रेस के सारे विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व एवं वर्तमान विधान पार्षद, प्रदेश के सभी मोर्चा संगठन एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्ष तथा प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष भी अपने समर्थकों के साथ इस अभिनन्दन समारोह में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button