बिहारराजनीति

साजिश के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं को नीतीश कुमार ने पिटवाया : डॉ. संजय जायसवाल

पटना। भाजपा के मार्च पर कल हुए लाठीचार्ज पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार में जिस तरह से नीतीश कुमार और तेजस्वी की सरकार ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया है वैसा उदहारण हिंदुस्तान में कभी देखने को नहीं मिला।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने सूचना दी थी कि हम मार्च करेंगे और सूचना के बाद डाकबंगला चौराहे पर पहुंचने के बाद पहली यह देखा गया कि वाटर कैनन का प्रयोग किया जा रहा है, आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं लाठीचार्ज भी उसी समय हो रहा है। कहीं भी नियम होता है कि अगर वाटर कैनन से नहीं कंट्रोल में आये तो आंसू गैस के गोले छोड़े जाते हैं और तब लाठी चार्ज किया जाता है। लेकिन सब कुछ नीतीश कुमार के आदेश के एक साजिश के तहत एक साथ यह तीनों कारवाई की गयी।
उन्होंने कहा कि बार-बार यह आरोप लगाया जा रहा है कि बैरिकेड तोडा गया, पेपर स्प्रे किया गया, एक विडियो एक फोटोग्राफ कोई नहीं दिखा सकता कि ऐसा हुआ हो या भाजपा के किसी कार्यकर्ता ने किसी तरह का दुर्व्यवहार किया हो। कल लोकतंत्र की हत्या नीतीश कुमार और तेजस्वी ने किया है और बिहार की जनता उन्हें निश्चय ही सबक सिखाएगी। आश्चर्य कि बात यह है कि जो लोग कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे में है उनमे से एक भी व्यक्ति ने नीतीश कुमार और तेजस्वी से नहीं पूछा कि शांतिपूर्ण जुलुस पर आंसू गैस के गोले छोड़ने और लाठीचार्ज करने की वजह क्या थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button