बिहारराजनीति

फुटपाटथ दुकानदारों सहित बलरामपुर के विभिन्न मुद्दों को लेकर सीएम से मिले महबूब आलम

पटना । भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने पटना शहर के फुटपाथ दुकानदारों और अपने विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।

महबूब आलम ने एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को सौंपा, जिसमें सबसे पहला मुद्दा पटना शहर में फुटपाथ दुकानदरों को उजाड़े जाने का मसला था। महबूब आलम ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए किसी भी फुटपाथ दुकानदार को न उजाड़ा जाए। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
अन्य मुद्दे बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास से संबंधित थे। उन्होंने मुख्यमंत्री से कोटा-कसबा टोली, खुराघाट और कुचिया मोड़ में पुल बनाने की मांग की। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारी को बुलाकर उचित दिशा-निर्देश दिया। पुल बनाने की मांग इलाके में लंबे समय से उठती रही है।
महबूब आलम ने बारसोई में विगत दिनों बिजली के सवाल पर हुए आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों व घायलों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता देने की भी अपनी मांग दुहराई।
50 साल पूर्व की महानंदा फेज-2 परियोजना के तहत महानंदा व नागर नदी के किनारे गैर जरूरी बनाए जा रहे बांध निर्माण के खिलाफ जारी विरोध से उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया और इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा।
2014 के उत्तीर्ण उर्दू व बांग्ला टीइटी अभ्यर्थियों के अब तक प्रकाशित नहीं हुए रिजल्ट पर चिंता व्यक्त की और इसे अविलंब जारी करने की मांग की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button