बिहारराजनीति

अपने पद की गरिमा का ख्याल रखते हुए बयानबाजी करें सम्राट चौधरी: श्रवन कुमार

पटना। जदयू कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्रवण कुमार, लघु एवं जल संसाधन मंत्री जयंत राज एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार ने सभी जिलो से आए आमलोगों की समस्याओं को सुनकर सम्बंधित अधिकारी को त्वरित निष्पादन हेतु निर्देशित किया।

जनसुनवाई के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री श्रवण कुमार ने कहा की विपक्षी एकता की चिंता भाजपा को करने की जरूरत नहीं है। इनके बयानवीर नेताओं के पास कोई मुद्दा नहीं है इसीलिए ये लोग अनाप शनाप बयानबाज़ी करते रहते हैं। विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की मुहिम उसी गति से आगे बढ़ रही है और जल्द ही बैठक के नई तिथि की घोषणा भी होगी।
आगे उन्होंने सम्राट चौधरी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें इतनी महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी सौंपी है लेकिन वो सही दिशा में काम करने के बजाए प्रति दिन फालतू का बयानबाज़ी कर रहे हैं। उन्हें अपने पद की गरिमा का ख्याल रखते हुए कोई भी बयान देने से पहले शब्दो का सही चयन करना चाहिए।
इस दौरान मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि जहरीला शराब पीने से मृत्य व्यक्ति के परिजनों को मुआवजा देने की प्रक्रिया सकरात्मक दिशा में आगे बढ़ रही है। मुआवजे की घोषणा के बाद जिन लोगों की मृत्यु हुई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मौजूद है उनके परिजनों को आसानी से मुआवजा राशि मिल जाएगी लेकिन पूर्व में जिनकी दुखद मौत हुई थी और उनका पोस्टमार्टम भी नहीं हुआ है उन्हें जांच प्रक्रिया के बाद ही मुआवजा राशि सरकार द्वारा दी जाएगी। इसकी प्रक्रिया भी चल रही है।
मंत्री जयंत राज ने गिरिराज सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अपने विभाग से सम्बंधित एक भी काम गिरिराज सिंह नहीं करते हैं। सुबह से शाम तक सम्प्रदायिक बयानबाज़ी करना उनका एकमात्र काम रह गया है। प्रधानमंत्री से आग्रह है कि गिरिराज सिंह को मौजूदा विभाग से पदमुक्त कर उन्हें अलग से सम्प्रदायिक विभाग का मंत्री बना देना चाहिए क्योंकि इसी एक काम में वो माहिर हैं। आगे उन्होंने यह भी कहा कि भागलपुर में निर्माणाधीन पुल गिरने से हम सभी आहत हैं। जांच प्रक्रिया में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।
जनसुनवाई कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सह एमएलसी रवीन्द्र प्रसाद सिंह एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण कुमार सिंह जी मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button