बिहारराजनीति

धर्मनिरपेक्षता का मतलब यह नहीं कि वोट की खातिर अपनी संस्कृति पर चोट करें : विजय सिन्हा

कहा -तुष्टिकरण की राजनीति में लोग ताजिया पूजे या बुरका पहन लें, लेकिन अपने धर्म का अपमान न करें

पटना। बिहार विधानमंडल में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के ताजिया पूजते एक वीडियो वायरल होने पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति में लोग ताजिया पूजे या बुरका पहन लें, लेकिन अपने धर्म का अपमान न करें। उन्होंने कहा हिंदू सनातन सम्मान सभी सनातनियों की जिम्मेदारी है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए लखीसराय के विधायक श्री सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि धर्म निरपेक्षता का यह मतलब नहीं कि अपने धर्म का अपमान करें। उन्होंने आगे कहा कि ताजिया पूजे या बुर्का पहन ले। वोट की राजनीति में जब नौटंकी ही करना है तो कुछ भी करें।
उन्होंने कहा कि हम अपने धर्म का सम्मान करते हैं। सनातन में सभी वर्ग और धर्म के लोगों की सम्मान जिम्मेदारी है। अपने धर्म का मजाक कभी नहीं करेंगे, कुछ लोग वोट की तुष्टिकरण में लगे हैं।
उन्होंने कहा कि हमलोग तो सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, लेकिन अपने धर्म का अपमान कभी नहीं स्वीकार करेंगे। वोट की तुष्टिकरण की राजनीति से यह संदेश कभी नहीं देंगे।
उन्होंने कहा कि झूठी धर्मनिरपेक्षता बंद करें। आज सीमावर्ती इलाकों में जहां हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं, वहां क्या दशा हो गई। उस इलाके में बहन बेटियों पर हाथ डाला जा रहा है और भाजपा के कार्यकर्ता जब विरोध करते हैं तो उनकी हत्या तक कर दी जा रही है।
श्री सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मुख्यमंत्री घबराहट में हैं और आत्मबल खो चुके हैं l जिस तरह सिद्धांतविहीन समझौता कर जनादेश का अपमान कर चोर दरवाजे से सुशासन का वादा कर उस ‘दुशासन ‘ को ले आए हैं जिस जंगलराज के खिलाफ वह लड़ाई लड़े थे । उन्हे लगने लगा है कि बिहार की जनता अब उन्हें माफ नहीं करेगी, ऐसे में वे एक सीट भी नहीं जीत सकते।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जब गुजरात से यूपी गए तो भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और बनारस की संकरी गलियों को विश्व गौरव प्रदान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button