होम

सोनिका देवी ..पीरपैंती नगर पंचायत चुनाव में मुख्य पार्षद की सबसे शिक्षित उम्मीदवार , प्रीति देवी सबसे अमीर उम्मीदवार , सभी उम्मीदवार बेदाग।

सोनिका देवी ..पीरपैंती नगर पंचायत चुनाव में मुख्य पार्षद की सबसे शिक्षित उम्मीदवार , प्रीति देवी सबसे अमीर उम्मीदवार

पीरपैंती ( भागलपुर )

पीरपैंती नगर पंचायत चुनाव 2022 में सभी पदों के उम्मीदवार प्रचार में धीरे धीरे अपनी प्रचार प्रसार में ताकत झोंकते जा रहे हैं । ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार-प्रसार भी शुरू हो गया है । पहले से लोग घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिए हैं। हर प्रत्याशी या उसका समर्थक अपनी अपनी प्रचार के समर्थन में अपनी अपनी खूबियां गिना रहा है । लोग असमंजस में पड़े हैं कि किसे चुना जाए परंतु चौक चौराहे बाजार के चाय ~ पान के दुकानों पर मुख्य पार्षद के प्रत्याशी के रूप में सबसे अच्छा उम्मीदवार कौन होगा इस पर गहनता से चर्चा हो रही है । चर्चाओं में प्रत्याशियों की शिक्षा दीक्षा से लेकर उनके चल अचल संपत्ति पर भी चर्चा हो रही है । नगर पंचायत , पीरपैंती 2022 के चुनाव नामांकन में प्रत्याशियों द्वारा जो तथ्य पेश किए गए हैं उसके अनुसार सोनिका देवी पति मिंटू कुमार उर्फ कुंदन कुमार सबसे शिक्षित प्रत्याशी हैं और एकमात्र स्नातक प्रत्याशी हैं ।
बाद बाकी प्रत्याशी या तो 12वीं पास है या साक्षर हैं। संपत्ति के मामले में प्रीति कुमारी सबसे अधिक 84 लाख रुपए का संपत्ति घोषित किया है । प्रीति कुमारी की वार्षिक आय 496000 रुपैया दिखाया गया है। संपत्ति घोषित करने के मामले में दूसरे स्थान पर कौशल्या देवी पति केदारनाथ शर्मा हैं जिन्होंने कुल एकसठ्ठ लाख का संपत्ति घोषित किया है । कौशल्या देवी की वार्षिक आय ₹1 लाख रु सालाना बताया गया है । कौशल्या देवी बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता हरेराम शर्मा की माता श्री हैं । कौशल्या देवी संपत्ति घोषित करने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं और सोनिका देवी पति मिंटू कुमार उर्फ कुंदन कुमार है जिन्होंने कुल 58 लाख रुपैया का संपत्ति घोषित किया है और सबसे ज्यादा संपत्ति के मामले में यह तीसरे स्थान पर हैं । सोनिका देवी की वार्षिक आय 2 लाख पचास हजार रु घोषित किया गया है । आर्थिक रूप से सबसे कमजोर प्रत्याशी राधा देवी पति दीपक कुमार हैं । प्रीति देवी और सोनी का देवी ने जहां अपना पेशा समाज सेवा बताया है वही कौशल्या देवी ने अपने आप को गृहणी घोषित किया है । किसी भी उम्मीदवार ने खुद पर कोई मुकदमा नहीं होने का घोषणा किया है यानी पीरपैंती से मुख्य पार्षद का चुनाव लड़ने वाली सभी महिलाएं बेदाग छवि की महिलाएं हैं । बात बाकी प्रत्याशियों की विवरण चार्ट में उल्लेखित है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button