बिहारराजनीति

सीएम नीतीश कुमार  ने ललित भवन में स्व. ललित नारायण मिश्र की प्रतिमा का किया अनावरण

  • बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड, पटना के कार्यालय परिसर तथा प्रशासनिक भवन का भी किया उद्घाटन

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज नेहरू पथ स्थित ललित भवन में स्व. ललित नारायण मिश्र की प्रतिमा का अनावरण किया और पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने ललित भवन में बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड, पटना के कार्यालय परिसर का फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया ।

मुख्यमंत्री ने ललित भवन परिसर में बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड, पटना के प्रशासनिक भवन का भी शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया ।

इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री  विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री  अशोक चौधरी, विधान पार्षद सह राष्ट्रीय सहकारी आवास संघ, नई दिल्ली सह बिहार स्टेट हाऊसिंग को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष  विजय कुमार सिंह, बिहार स्टेट हाऊसिंग को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन  विजय कुमार मिश्र, भूमि विकास बैंक की चेयरमैन ममता सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव  अनुपम कुमार, जिलाधिकारी  चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक  मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य वरीय अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री ने लोहिया पथ चक्र के निर्माण कार्य की प्रगति का किया निरीक्षण, तेजी से पूर्ण करने का दिया निर्देश

पटना।  मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने आज लोहिया पथ चक्र प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने लोहिया पथ चक्र प्रोजेक्ट के दूसरे फेज के निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और जून तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने डायग्राम के माध्यम से निर्माण कार्य, कनेक्टिविटी आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। चार लेन का अंडरपास स्वैप, ग्रेड से अलग यू-टर्न और मल्टी सेक्शनल इंटरचेंज तकनीक पर आधारित कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। लोहिया पथ चक्र में बोरिंग कैनाल रोड, दारोगा राय पथ, विश्वेश्वरैया भवन और बिहार संग्रहालय से लोग इंट्री कर सकेंगे और स्वैप तकनीक से अपनी लेन बदल सकते हैं। इस प्रोजेक्ट में बिहार संग्रहालय से नेहरू पथ पर अटल पथ तक बनाए जा रहे फ्लाईओवर से भी ट्रैफिक आसान होगा।

मुख्यमंत्री ने दारोगा राय पथ पर मछली मार्केट के पास नेहरू पथ पर एक फ्लाईओवर और एक अंडरपास के निर्माण कार्य की प्रगति को देखा और विस्तृत जानकारी ली। इसके पश्चात् उन्होंने बोरिंग कैनाल रोड से सहदेव महतो मार्ग के पास मोहिनी मोड़ से शुरू होकर बननेवाले अंडरपास को भी देखा। यह बोरिंग कैनाल रोड से होते हुए दारोगा राय पथ पर आर ब्लॉक की ओर जानेवाले ट्रैफिक को कम करेगा।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि लोहिया पथ चक्र प्रोजेक्ट काफी महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों से राय लेकर इसपर काम किया जा रहा है। इसका निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण करें। शहर के महत्वपूर्ण मार्गों के आपस में जुड़ने से लोगों के लिए आवागमन आसान होगा। भूमिगत केबल, ड्रेनेज सहित अन्य जरूरी कार्यों को बेहतर ढंग से कराएं। लोहिया पथ चक्र जब बनकर तैयार हो जाएगा तो बाहर से लोग इसे देखने आएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button