क्राइमबिहार

सीआरपीएफ, एसटीएफ और गया पुलिस ने संयुक्त छापामारी में दर्जनों कांड में वांछित 2 हार्डकोर नक्सलियों को किया गिरफ्तार

गया। गया जिला में 159 बटालियन सीआरपीएफ, एसटीएफ और गया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दर्जनों कांड में शामिल वांछित दो हार्डकोर नक्सलियों को दबोचने में कामयाबी मिली है। इनपर एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या तथा लैंडमाइन कर पुलिस के जवान की ह्त्या में शामिल होने का आरोप है।
गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सूचना मिली कि कई नक्सली घटनाओं में शामिल कुख्यात दो नक्सली गया जिले में छुपे हुए हैं। इसके बाद सत्यापन के लिए आवश्यक कार्रवाई हेतू अपर पुलिस अधीक्षक अभियान एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इमामगंज के साथ थानाध्यक्ष छक्करबंधा, एसटीएफ तथा सीआरपीएफ 159 बटालियन की एक प्लाटून का एक संयुक्त टीम का गठन किया गया और छापेमारी की गई जिसमें फरार नक्सली रामजी सिंह भोक्ता उर्फ रामजी भोक्ता एवं मुकेश सिंह भोक्ता को गिरफ्तार किया गया है।
ये दोनों हार्डकोर नक्सली गया जिला सहित अगल-बगल जिलों के दर्जनों कांडों में फरार चल रहे थे। इनके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर जघन्य कांडों को अंजाम दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button