होम

संविधान के अनुरूप चलेगा देश : श्रवण कुमार

पटना। पार्टी कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए बिहार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने हिन्दू राष्ट्र वाले बयान पर कहा कि यह देश बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा निर्मित सविंधान के अनुरूप चलेगा और सामाजिक समरसता और आपसी अमन चौन बरकरार रहे इसीलिए बाबा साहेब ने भारत को धर्मनिरपेक्ष देश बनाया था। किसी भी धर्म का प्रचारक को यह तय करने का अधिकार नहीं है कि भारत का सामाजिक स्वरूप क्या होगा।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगे तुस्टीकरण के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री पर इस तरह का आरोप लगाने वाले लोग मानसिक रूप से विक्षिप्त हो चुके हैं। हमारे मुख्यमंत्री जाति, धर्म और सम्प्रदाय से उपर उठकर सभी वर्गों के उत्थान में किए गए ऐतिहासिक कार्याे की वजह से देश और दुनियाभर में जाने जाते हैं। धार्मिक तुस्टीकरण के आड़ में जनता को मूल मुद्दों से भटकाने में भाजपा के लोग निपुण है। जिसका ताजा उदाहरण कर्नाटक चुनाव है।
मीडिया द्वारा पटना में धीरेंद्र शास्त्री का पोस्टर फाड़े जाने सम्बन्धित सवाल पर श्रवण कुमार ने कहा कि इस प्रकार के असमाजिक कृत्यों को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। हम इसकी निंदा करते हैं। किसी भी धर्म के प्रचारक या धर्मगुरु को अपनी बात कहने का अधिकार सविंधान देता है।
जदयू कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के सुनील कुमार और एमएलसी वीरेंद्र नारायण यादव ने प्रदेश भर से आए लोगों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारी को विधि सम्मत करवाई के निर्देश दिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button