बिहारराजनीति

विरासत बचाओ नमन यात्रा के दौरान जदयू नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी

पटना। राष्ट्रीय लोक जनता दल की विरासत बचाओ नमन यात्रा के दौरान जदयू नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। पार्टी नेता फज़ल इमाम मल्लिक ने बताया कि यात्रा के पांचवें दिन भी जदयू के प्रदेश स्तर से ले कर जिला स्तर के नेताओं ने पार्टी छोड़ने का एलान किया और राष्ट्रीय लोक जनता दल की सदस्यता ली। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेन्द्र कुशवाहा ने जदयू व दूसरे दलों के नेताओं को रालोजद की सदस्यता दिलाई। मल्लिक ने बताया की यात्रा के दौरान अभी तक सैंकड़ों जदयू नेता अपने समर्थकों के साथ पार्टी छोड़ कर रालोजद में शामिल हुए हैं। अगले दो दिनों में यह तादाद और बढ़ेगी। मल्लिक ने बताया कि जदयू के अलावा कोंग्रेस और राजद नेताओं ने भी श्री कुशवाहा की नीतियों और संघर्ष से प्रभावित हो कर रालोजद की सदस्यता ली।
मल्लिक ने बताया कि यात्रा को लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है। लोग वर्तमान व्यवस्था और सत्ता के खिलाफ मुखरता से आवाज़ उठा रहे हैं और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा के जदयू छोड़ कर नया दल बनाने के फैसले का स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री कुशवाहा ने 28 फ़रवरी को भितिहरवा के बापू आश्रम से अपनी यात्रा शुरू की थी और इस दौरान वे अब तक दर्जनों जनसभा और नुक्क्ड सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।
मल्लिक ने बताया कि श्री कुशवाहा लोगों को बता रहे हैं कि आप लोगों ने 2005 में सत्ता में बदलाव किया। इससे पहले राज्य में हर तरफ बर्बादी का मंज़र दिखायी देता था। तब आप लोगों ने नीतीश कुमार जी को ताक़त दी और उन्होंने बिहार को इस स्थिति से बाहर निकाला। लेकिन वही नीतीश कुमार अब अपनी विरासत उन लोगों को ही सौंपने की बात कर रहे हैं, जिन्होंने बिहार को अराजक स्थिति में ला खड़ा किया था। ऐसा कर उन्होंने बिहार के दबे-कुचले, शोषित-वंचित, लव-कुश और अति पिछड़े समाज का भी अपमान किया जिन्होंने उन्हें ताक़त दी थी।
मल्लिक ने बताया कि श्री कुशवाहा ने शनिवार को फारबिसगंज से यात्रा शुरू की और पिपरा, त्रिवेणीगंज होते हुए मधेपुरा के मुरही पहुंचे और बीपी मंडल के स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। बाद में उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। इससे पहले वे ललित नारायण मिश्र और कथाशिल्पी फणीश्वर नाथ रेणु के स्मारकों पर गए थे और अकीदत के फूल चढ़ाये थे। बाद में श्री कुशवाहा रेणु जी के परिजनों से मिले और उनकी ऐतिहासिक विरासत का अवलोकन किया। रविवार को विरासत बचाओ नमन यात्रा सहरसा से शुरू होगी और समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम पहुंचेगी। कर्पूरी ग्राम में जननायक कर्पूरी ठाकुर के स्मारक पर माल्यार्पण के बाद श्री कुशवाहा एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button