बिहारराजनीति

रोजगार की धारा को मजबूत करेगी शिक्षक नियुक्ति नियमावली: चितरंजन गगन

पटना। राजद के मुख्य प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि सरकार के द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए कैबिनेट से स्वीकृति रोजगार की धारा को मजबूती प्रदान करेगी ।
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने आज कैबिनेट मीटिंग में शिक्षक नियुक्ति नियमावली को मंजूर किए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे लाखों शिक्षकों की बहाली का मार्ग प्रशस्त हुआ है ।
इन्होंने आगे कहा कि बिहार में नौजवानों के रोजगार के प्रति महागठबंधन सरकार का जो संकल्प है, उस संकल्पों को नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव आगे बढ़ा रहे हैं जो स्पष्ट रूप से सरकार नौकरी और रोजगार के प्रति गंभीरता को दिखाता है। नौजवानों का महागठबंधन सरकार पर जो विश्वास है उसको आगे बढ़ाने का काम तेजी से हो रहा है। बिहार कैबिनेट ने बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक (नियुक्ति,स्थानांतरण, अनुशासनिक कार्रवाई) सेवा शर्त नियमावली 2023 को स्वीकृति दी है ये शिक्षा और शिक्षा के गुणवत्ता तथा शिक्षकों के भविष्य का भी ख्याल रखा गया है,नए नियमावली में लिए गए फैसले के अनुसार अब शिक्षक राज्य कर्मी होंगे। अब आयोग के माध्यम से लाखों शिक्षकों की बहाली होगी।
राजद प्रवक्ता ने आगे कहा कि बिहार में नफरत की राजनीति को समाप्त करके रोजगार परक राजनीति का जो संकल्प महागठबंधन सरकार का रहा है, उस दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है ।और शिक्षा के गुणवत्ता के प्रति सरकार की गंभीरता दिखती है इन्होंने कहा कि पूर्व में जो शिक्षक अभ्यर्थी बहाली का इंतजार कर रहे थे, उनके इंतजार करने का समय समाप्त हुआ।
अब उन्हें आयोग के माध्यम से नियुक्ति पत्र दिया जाएगा और सातवें चरण की बहाली की प्रक्रिया शुरू होगी, जिससे इन अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशियां और इनका बेहतर भविष्य दिखेगी जो शिक्षा और शिक्षक के रूप में बिहार को सेवा देने का काम करेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button